Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. भयानक रूप ले रही है जंग! अब रूस ने मिसाइल और ड्रोन से पूरे यूक्रेन को बनाया निशाना

भयानक रूप ले रही है जंग! अब रूस ने मिसाइल और ड्रोन से पूरे यूक्रेन को बनाया निशाना

रूस और यूक्रेन के बीच जंग लगातार बढ़ती जा रही है। रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर मिसाइल और ड्रोन से हमला किया है। रूस की तरफ से किए गए हमले में दो लोगों की मौत हो गई है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: August 27, 2024 17:02 IST
Russia attack on Ukraine- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Russia attack on Ukraine

कीव: रूस यूक्रेन पर लगातार घातक हमले कर रहा है। रूस ने सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात को मिसाइल और ड्रोन से पूरे यूक्रेन को निशाना बनाया जिसमें कम से कम दो लोग मारे गए। इन हमलों के बाद राजधानी कीव के बाहरी इलाके में गोलीबारी शुरू हो गई। अधिकारियों ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी है। इससे एक दिन पहले ही रूस ने यूक्रेन के ऊर्जा संयंत्रों को निशाना बनाया था। रूस के इन हमलों की यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने निंदा की थी।

ड्रोन और मिसाइल हमलों को किया गया नाकाम

यूक्रेन के दक्षिणी खनन एवं औद्योगिक क्रिवी रिहस्ट्रक शहर के प्रमुख सैन्य शासन प्रशासक अलेक्संद्र विलकुल के मुताबिक रिहायशी इमारत को निशाना बनाकर हमले किए गए थे। रूस की ओर से सोमवार को किए गए हमले के बाद कीव क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई और रात को कम से कम पांच बार हवाई हमले का अलर्ट जारी किया गया। क्षेत्रीय प्रशासक ने बताया कि वायु रक्षा प्रणाली ने रूस द्वारा ड्रोन और मिसाइल से किए गए सभी हमलों को नाकाम कर दिया लेकिन मलबे से जंगल में आग लग गई। 

सहयोगी देशों से यूक्रेन का आग्रह

राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने सोमवार को रूस की तरफ से 100 से ज्यादा मिसाइल और ड्रोन के हमले को ‘घृणित’ करार दिया था। उन्होंने कहा था कि हमलों में नागरिक बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा और देश के ज्यादातर हिस्से को निशाना बनाया गया। प्रधानमंत्री डेनिस श्म्यहाल ने कहा, ‘‘एक बार फिर रूसी आतंकवादियों ने ऊर्जा अवसंरचना को निशाना बनाया है।’’ उन्होंने यूक्रेन के सहयोगी देशों से आग्रह किया कि वो उसे लंबी दूरी के हथियार उपलब्ध कराएं साथ ही रूस के अंदर लक्ष्यों पर उनका उपयोग करने दें। (एपी)

यह भी पढ़ें:

चीन की इस हरकत पर जापान को तैनात करने पड़े लड़ाकू विमान, जानिए आखिर हुआ क्या था

Bangladesh: ढाका में विरोध प्रदर्शन के दौरान इस शख्स ने की खूब कमाई, पल-पल का रहा गवाह

जंग के बीच यूक्रेन के इस दावे से उड़ जाएगी रूस की नींद, अब होगा इस खतरनाक हथियार का इस्तेमाल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement