Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. Video: इंग्लैंड के इस शहर में शुरू हुए भयानक दंगे, लोगों को घरों में रहने की सलाह

Video: इंग्लैंड के इस शहर में शुरू हुए भयानक दंगे, लोगों को घरों में रहने की सलाह

उत्तरी इंग्लैंड के लीड्स शहर में दंगा भड़क गया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 19, 2024 21:00 IST
इंग्लैंड में दंगे हो रहे। - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इंग्लैंड में दंगे हो रहे।

हाल ही में ब्रिटेन में आम चुनाव के परिणाम आए जिसमें लेबर पार्टी की भारी जीत हुई और ऋषि सुनक वाली कंजर्वेटिव पार्टी की हार हो गई। इसके साथ ही करीब 14 साल बाद ब्रिटेन में लेबर पार्टी सत्ता में आई है। हालंकि, चुनाव परिणाम आने के कुछ ही दिनों बाद इंग्लैंड के उत्तरी शहर लीड्स में भारी दंगे शुरू हो गए हैं। सोशल मीडिया पर जो वीडियोज सामने आ रहे हैं उनमें सड़कों पर भीषण आगजनी देखी जा रही है। आइए जानते हैं कि इस दंगे के बारे में अब तक क्या सब पता लगा है। 

लोगों को घरों में रहने की सलाह

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तरी इंग्लैंड के लीड्स शहर में दंगा भड़क गया है। दंगा करने वालों ने सड़क पर बस में आग लगा दी है। ताजा अपडेट के मुताबिक, इंग्लैंड की वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने कहा है कि वे इस दंगे की वर्तमान स्थिति से निबट रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस ने लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी है। 

क्यों शुरू हुआ दंगा?

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की शाम  लीड्स के हेयरहिल्स इलाके में सैकड़ों दंगाई सड़कों पर उतर आए थे। दंगाइयों सड़क पर एक बस में आग लगा और एक पुलिस कार को भी पलटा दिया। सामने आ रहे वीडियो में स्थानीय लोगों को नी की बाल्टियों से आग बुझाने की कोशिश करते देखा गया है। 

दंगे और आगजनी 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय पुलिस लीड्स के हेयरहिल्स इलाके में पुलिस बच्चों और एजेंसी कार्यकर्ताओं से संबंधित एक उपद्रव का जवाब दे रहे थे। हालांकि, थोड़ी ही देर में ये सब दंगे में बदल गया। इसके बाद आगजनी भी देखी गई। पुलिस ने बताया है कि अभी तक इस दंगे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

ये भी पढे़ं- सोशल मीडिया पर इटली की पीएम का मजाक उड़ाती थी महिला पत्रकार, अब मेलोनी को देंगी 5000 यूरो जुर्माना

अब ओबामा और पेलोसी भी जो बाइडेन की राष्ट्रपति उम्मीदवारी के खिलाफ, कहा-"ट्रम्प को हरा नहीं सकते"

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement