Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. राष्ट्रपति पुतिन ने PM मोदी को रूस के सबसे प्रतिष्ठित नागरिक पुरस्कार से किया सम्मानित

राष्ट्रपति पुतिन ने PM मोदी को रूस के सबसे प्रतिष्ठित नागरिक पुरस्कार से किया सम्मानित

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस के राष्ट्रपति ने आधिकारिक तौर पर रूस के सबसे प्रतिष्ठित नागरिक सम्मान - ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल - से सम्मानित किया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: July 09, 2024 19:03 IST
pm modi russia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV pm modi russia

PM Narendra Modi Russia Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस के राष्ट्रपति ने आधिकारिक तौर पर रूस के सबसे प्रतिष्ठित नागरिक सम्मान - ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल - से सम्मानित किया है। इस दौरान पीए मोदी ने कहा कि मैं हृदय से आपका आभार व्यक्त करता हूं। यह सम्मान केवल मेरा सम्मान नहीं है 140 करोड़ भारतवासियों का सम्मान है। भारत-रूस की सदियों पुरानी गहरी मित्रता का उदाहरण है यह हमारी स्पेशल प्रीवलेज पार्टनरशिप का सम्मान है। पिछले लगभग ढाई दशक से आपके नेतृत्व में भारत-रूस के संबंध सभी दिशाओं में मजबूत हुए हैं। हर बार नई उंचाइयों को प्राप्त करते रहे हैं। आपने दोनों देशों के बीच जिन संबंधों की नींव रखी थी, वो और निखरी है। पारस्परिक सहयोग हमारे लोगों की बेहतर भविष्य की उम्मीद और गारंटी रहा है। हमने सभी क्षेत्रों में आपसी सहयोग को मजबूत करने के लिए नए और महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-रूस की पार्टरनशिप और भी अहम हो जाती है यह पूरी दुनिया के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। हम दोनों विश्वास रखते हैं कि शांति के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए, हम मिलकर इसी दिशा में काम करते रहेंगे, इस सम्मान के लिए 140 करोड़ भारतवासियों की ओर से आपका, रूसी सरकार का और रूस के लोगों का बहुत बहुत आभार व्यक्त करता हूं। 

यह भी पढ़ें:

रूस में बोले पीएम मोदी, 'बम, बंदूकों और गोलियों के बीच शांति वार्ता सफल नहीं होती'

रूस में हुए आतंकी हमलों का दर्द महसूस करता है भारत, द्विपक्षीय वार्ता में पुतिन से बोले PM मोदी

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement