Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. कंधे पर हाथ! राष्‍ट्रपत‍ि जेलेंस्‍की से कुछ यूं मिले पीएम मोदी, देखें इस खास पल का VIDEO

कंधे पर हाथ! राष्‍ट्रपत‍ि जेलेंस्‍की से कुछ यूं मिले पीएम मोदी, देखें इस खास पल का VIDEO

पीएम मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का ये वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। पीएम मोदी के यूक्रेन दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंध और व्यापक व गहरे होंगे।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 23, 2024 15:10 IST
जेलेंस्की से गर्मजोशी से मिले पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : ANI जेलेंस्की से गर्मजोशी से मिले पीएम मोदी

रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युद्ध देश के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से गर्मजोशी से मुलाकात की। पीएम मोदी ने जेलेंस्की के कंधे पर हाथ रख कर उनका हालचाल जाना और देश के हालातों पर चर्चा की।  

पीएम मोदी ने युद्ध में मारे गए बच्चों को दी श्रद्धांजलि 

कीव पहुंचने पर पीएम मोदी यूक्रेन के उन बच्चों की स्मृति में श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए यूक्रेन राष्ट्रीय संग्रहालय गए। जहां इन बच्चों की जान युद्ध में रूसी हमले के कारण चली गई थी। यहीं पर जेलेंस्की और पीएम मोदी की मुलाकात हुई।

रूस यात्रा के 6 हफ्ते बाद यूक्रेन का दौरा

प्रधानमंत्री मोदी की यूक्रेन यात्रा रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष की स्थिति पर चर्चा करने के लिए रूस की यात्रा के लगभग छह हफ्ते बाद हो रही है। यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा भी है। इसको लेकर दोनों देशों के बीच संबंध और भी गहरे हो जाएंगे।

युद्ध समाप्त होने की संभावना

विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स लिखा कि चार दशकों के बाद पीएम मोदी की पोलैंड यात्रा से भारत-पोलैंड संबंध व्यापक और गहरे होंगे। संयुक्त राष्ट्र महासचिव कार्यालय ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन यात्रा से युद्ध को समाप्त करने की संभावना सामने आएगी।

पीएम मोदी ने शांति और स्थितरता की जताई आशंका

वहीं, भारत ने अभी तक यूक्रेन पर रूसी आक्रमण की निंदा नहीं की है। प्रधानमंत्री मोदी के बयान में कहा गया है कि एक मित्र और साझेदार के रूप में हम इस क्षेत्र में शीघ्र ही शांति और स्थिरता की वापसी की आशा करते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement