Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. लंदन में BBC स्पोर्ट्स कमेंटेटर के घर ट्रिपल मर्डर, तीर-धनुष से की गई महिलाओं की हत्या; पुलिस ने कहा...

लंदन में BBC स्पोर्ट्स कमेंटेटर के घर ट्रिपल मर्डर, तीर-धनुष से की गई महिलाओं की हत्या; पुलिस ने कहा...

लंदन में तीन महिलाओं की तीर-धनुष से हत्या के बाद पुलिस ने संदिग्ध आरोपी को पकड़ लिया है। इस घटना को लेकर ब्रिटिश सरकार भी सख्त नजर आ रही है। माना जा रहा है कि ब्रिटेन में अब तीर-धनुष से जुड़े नियमों को सख्त किया जा सकता है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: July 11, 2024 17:08 IST
London Triple murder- India TV Hindi
Image Source : AP London Triple murder

लंदन: ब्रिटिश ब्रॉडकास्ट कॉरपोरेशन (बीबीसी) के स्पोर्ट्स कमेंटेटर की पत्नी और दो बेटियों की कथित तौर पर तीर-धनुष से हत्या के बाद सत्ता में आई लेबर पार्टी सरकार ने कहा कि वह घटना के मद्देनजर तीर-धनुष पर नियंत्रण करने के लिए कानूनों को सख्त करने पर विचार करेगी। वहीं, संदिग्ध आरोपी अपराध स्थल से करीब 22 किलोमीटर दूर एक कब्रिस्तान में घायल अवस्था में मिला और बृहस्पतिवार को उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

घर के नजदीक मिला हत्यारा

उत्तर पश्चिमी लंदन के बुशे में कैरल हंट (61) उनकी दो बेटियों-हन्नाह (28) और लूजी (25) की उनके घर पर हत्या के बाद पुलिस ने पूरे दिन आरोपी किल क्लिफोर्ड की तलाश की। पुलिस और एंबुलेंस सेवा के कर्मी मंगलवार की शाम उपनगर क्युल डी सैक पहुंचे और पीड़ितों को बचाने की कोशिश की लेकिन उन्हें मौके पर ही मृत घोषित कर दिया गया। उत्तरी लंदन में सघन तलाशी के बाद क्लिफोर्ड (26) बुधवार को इनफील्ड इलाके में अपने घर के नजदीक मिला। 

नहीं किया गया गिरफ्तार

स्काई न्यूज की तरफ से प्रसारित तस्वीरों में पुलिस लैवेंडर हिल कब्रिस्तान से संदिग्ध को स्ट्रेचर पर लिटाकर बाहर लाती दिखी। क्षेत्र में सशस्त्र पुलिस, फॉरेंसिंक जांच की टीम और एंबुलेंस कर्मी मौजूद हैं। पुलिस ने यह नहीं बताया कि संदिग्ध कैसे घायल हुआ लेकिन कहा कि उसकी ओर से कोई गोली नहीं चलाई गई। बताया गया कि क्लिफोर्ड को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

London Murder

Image Source : AP
London Murder

कही जा रही हैं ये बातें

बेडफोर्डशायर, कैम्ब्रिजशायर और हर्टफोर्डशायर की मुख्य अपराध शाखा के अन्वेषण निरीक्षण जस्टिन जेंकिन्स ने कहा, ‘‘गहन जांच के बाद संदिग्ध का पता लगाया गया और अब तक की जांच में इस मामले में किसी अन्य के शामिल होने की जानकारी नहीं मिली है।’’ पुलिस ने यह नहीं बताया कि क्लिफोर्ड मारी गईं महिलाओं को जानता था या नहीं, लेकिन दावा किया कि हत्याएं लक्षित हैं। वहीं, ब्रिटिश मीडिया ने कहा कि क्लिफोर्ड मारी गईं महिलाओं में से एक का पूर्व प्रेमी है। बीबीसी ने पुष्टि की है कि महिलाएं उसके स्पोर्ट्स कमेंटेटर जॉन हंट के परिवार की हैं।

क्या कह रही है सरकार

इस बीच, पिछले सप्ताह सत्ता में आई लेबर पार्टी की सरकार ने कहा कि वह इस बारे में गंभीरता से विचार कर रही है कि तीर-धनुष के स्वामित्व संबंधी नियमों को क्या और सख्त करने की जरूरत है। सुरक्षा मंत्री डैन जार्विस ने कहा कि गृह मंत्री वाईवेट्टे कूपर ‘‘भयानक घटना की समीक्षा समीक्षा करेंगी और इस संबंध में कोई फैसला करेंगी।’’

London Police

Image Source : AP
London Police

यह भी जानें

तीर-धनुष का इस्तेमाल हाल के वर्षों में कई बड़े अपराधों को अंजाम देने के लिए किया गया है। दिसंबर 2021 में एक व्यक्ति एआई चैटबॉट से प्रेरित होकर तत्कालीन महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की हत्या करने के इरादे से तीर-धनुष के साथ विंडसर कैसल में प्रवेश कर गया था। इस मामले में जसवंत सिंह छैल को देशद्रोह के मामले में नौ साल कारावास की सजा सुनाई गई थी। (एपी)

यह भी पढ़ें:

रूस ने क्या कर दिया! यूक्रेन में मचा दी तबाही, अब कैसे होगा कैंसर से जूझ रहे बच्चों का इलाज

पाकिस्तान के पेशावर एयरपोर्ट पर सऊदी एयरलाइंस के विमान में लगी आग, मचा हड़कंप; टल गया बड़ा हादसा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement