Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. जर्मनी में चाकू से हमला करने वाला संदिग्ध गिरफ्तार, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी, कहा- फिलिस्तीन का लेना था बदला

जर्मनी में चाकू से हमला करने वाला संदिग्ध गिरफ्तार, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी, कहा- फिलिस्तीन का लेना था बदला

चाकू से ये हमला शुक्रवार को सोलिंगेन शहर के फ्रॉनहोफ चौक पर किया गया। शहर में इसी चौक पर एक तीन दिवसीय उत्सव चल रहा था। इसमें लाइव बैंड, संगीत और खाने का पूरा इंतजाम था। शहर के लोगों की काफी भीड़ जमा हुई थी।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 25, 2024 7:27 IST
इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी- India TV Hindi
Image Source : AFP इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

पश्चिमी जर्मनी के शहर सोलिंगेन में शुक्रवार को चाकू से हमला करने के 26 वर्षीय संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हमले के लगभग 24 घंटे बाद संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। सोलिंगेन शहर में हुई चाकूबाजी में तीन लोग मारे गए थे। इससे पहले इस्लामिक स्टेट समूह ने शुक्रवार को हुए चाकू हमले की जिम्मेदारी ली थी। हमले में आठ लोग घायल भी हुए थे और तीन की जान गई थी।

एक नाबालिग भी हिरासत में

शनिवार को भी पुलिस ने कहा था कि उन्होंने सोलिंगेन में शरणार्थियों के लिए एक घर पर पुलिस अभियान के तहत दूसरी गिरफ्तारी की है। पुलिस ने कहा कि वे व्यक्ति या घटना से उसके संबंध के बारे में अधिक जानकारी नहीं दे सकते हैं। पुलिस ने एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया है। इसके बारे में उनका कहना है कि वह हमले से जुड़ा हो सकता है, लेकिन अपराधी अभी भी फरार है।

फिलिस्तीन का लेना था बदला

आतंकवादी समूह ने अपने टेलीग्राम अकाउंट पर एक बयान में हमले को अंजाम देने वाले व्यक्ति को इस्लामिक स्टेट का सिपाही बताते हुए कहा कि उसने फिलिस्तीन और अन्य स्थानों पर खास समुदाय के प्रति बदला लेने के लिए यह हमला किया।

ये एक आतंकवादी हमला- पीएम हेंड्रिक वुएस्ट

इसने अपने दावे के पक्ष में तत्काल कोई सबूत नहीं दिया तथा यह भी स्पष्ट नहीं है कि हमलावर और इस्लामिक स्टेट के बीच कितना करीबी संबंध था। नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया राज्य के प्रधानमंत्री हेंड्रिक वुएस्ट ने शुक्रवार शाम शहर में एक उत्सव के दौरान हुए हमले को आतंकवादी कृत्य बताया है। वुएस्ट ने कहा कि इस हमले ने हमारे देश के दिल पर प्रहार किया है।

पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान 

आंतरिक मंत्री नैन्सी फैसर ने कहा कि हमलावर को पकड़ने के लिए अधिकारी हर संभव प्रयास कर रहे हैं। पुलिस ने पूरे दिन तलाशी अभियान चलाया। हिरासत में लिया गया नाबालिग 15 साल का है और पुलिस हमलावर से उसके संभावित संबंध की जांच कर रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement