Thursday, June 27, 2024
Advertisement

इटली में मशीन में कटा भारतीय मजदूर का हाथ, इलाज कराने के बजाय नियोक्ता ने सड़क किनारे फेंका; मौत

इटली में भारतीय मजदूर के साथ खौफनाक घटना घटित होने की जानकारी सामने आई है, जिसमें उसकी दर्दनाक मौत हो गई है। मजदूर का हाथ एक मशीन में फंसकर कट गया। नियोक्ता ने मजदूर का इलाज कराने के बजाय उसे सड़क किनारे फेंक दिया। इससे उसकी मौत हो गई।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 21, 2024 16:05 IST
इटली में कटा भारतीय मजदूर का हाथ। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS इटली में कटा भारतीय मजदूर का हाथ।

लंदन/रोम: इटली में 31 वर्षीय एक भारतीय मजदूर का हाथ भारी मशीन की चपेट में आकर कट गया। हैरानी की बात है कि हाथ कट जाने के बाद उसके नियोक्ता ने मजदूर का उपचार कराने के बजाये उसे सड़क के किनारे फेंक दिया, जिससे उसकी दुखद मौत हो गई। बताया जा रहा है कि रोम के निकट लाजियो में सब्जी के एक खेत में काम करते हुए सतनाम सिंह का हाथ भारी मशीन में फंसकर कट गया था। रोम में भारतीय दूतावास ने बुधवार को 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि इटली के लैटिना में भारतीय नागरिक की दुर्भाग्यपूर्ण मौत की खबर से वह वाकिफ हैं।

दूतावास ने बिना ज्यादा जानकारी दिये हुए कहा, ''हम स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। परिवार से संपर्क करने और वाणिज्य दूतावास सहायता मुहैया कराने के प्रयास जारी हैं।'' सिंह पंजाब के रहने वाले थे। इटली मीडिया की खबर के मुताबिक, सिंह के नियोक्ता एंटोनेलो लोवेटो ने उन्हें और उनकी पत्नी को एक वैन में बिठाया और उनके घर के नजदीक सड़क किनारे छोड़ दिया। एएनएसए समाचार एजेंसी ने घर के मालिक इलारियो पेपे के हवाले से खबर में बताया, ''हमने सिंह की पत्नी की चीखें सुनीं, जो मदद के लिए पुकार रही थी फिर हमने एक लड़के को देखा, जो उन्हें अपनी बाहों में उठाकर घर के अंदर ले गया।''उन्होंने बताया, ''हमें लगा कि वह उनकी मदद कर रहा है लेकिन फिर वह भी भाग गया।

नियोक्ता मजदूर को सड़क किनारे फेंक कर भागा

'' पेपे ने कहा, ''मैं उसके पीछे भागा और मैंने उसे वैन में चढ़ते हुए देखा और मैंने उससे पूछा कि क्या हुआ था और वह उसे अस्पताल क्यों नहीं ले गया।'' उन्होंने कहा, ''उसने (लड़के) जवाब दिया कि वह (सिंह) नियमित कर्मचारी के तौर पर पंजीकृत नहीं है।'' कटे हुए हाथ को फलों के डिब्बे में रखा गया था। सिंह को डेढ़ घंटे तक उपचार नहीं मिला। उन्हें हवाई मार्ग से रोम के एक अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बुधवार को उनकी मौत हो गयी। लोवेटो पर अब आपराधिक लापरवाही और हत्या का आरोप लगाते हुए मामले की जांच चल रही है। (भाषा) 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement