Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. जर्मनी के सोलिंगन में फेस्टिवल के दौरान चाकू से हमला, तीन लोगों की मौत, 4 घायल

जर्मनी के सोलिंगन में फेस्टिवल के दौरान चाकू से हमला, तीन लोगों की मौत, 4 घायल

फ्रॉनहोफ नामक एक सेंट्रल चौक पर फेस्टिवल के दौरान लोगों पर चाकू से हमला हुआ। हमलावर फरार है और पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: August 24, 2024 7:41 IST
सोलिंगन में फेस्टिवल...- India TV Hindi
Image Source : REUTERS सोलिंगन में फेस्टिवल के दौरान चाकू से हमला

सोलिंगन: पश्चिमी जर्मनी के शहह सोलिंगन में एक फेस्टिवल के दौरान चाकूबाजी की वारदात हुई है। जानकारी के मुताबिक फेस्टिवल के दौरान एक शख्स ने अचानक लोगों पर चाकू से हमला शुरू कर दिया। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यूरो न्यूज के मुताबिक यह हमला फ्रॉनहोफ नामक एक सेंट्रल चौक पर हुआ। हमलावर फरार है और पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

फ्रॉनहोफ सेंट्रल चौक पर वारदात

फेस्टिवल में मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को यह जानकारी दी कि एक अज्ञात अपराधी ने सेंट्रल चौक, फ्रॉनहोफ पर चाकू से हमला कर कई लोगों को जख्मी कर दिया है। हालांकि जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, हमलावर फरार हो गया था।  CNN ने पुलिस के हवाले से बताया कि वीकेंड पर शहर में "विविधता का उत्सव" मनाया जा रहा था, इसी दौरान चाकू से हमला किया गया।

फरार हमलावर की तलाश में जुटी पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया और इलाके को खाली करा लिया। हमलावर की तलाश जारी है। वहीं पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है। बता दें कि सोलिंगन शहर की आबादी करीब डेढ़ लाख से ज्यादा है और यह शहर जर्मनी के दो बड़े शहरों कोलोन और डसेलडोर्फ के पास स्थित है।

जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए की एक रिपोर्ट में अज्ञात पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि हथियार चाकू माना जा रहा है और अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं शहर के मेयर टिम कुर्ज़बैक ने सोलिंगन के फेसबुक पेज पर लिखा, "आज शाम, सोलिंगन में हम सभी सदमे, भय और बहुत दुख का अनुभव कर रहे हैं।" "हम सभी अपने शहर की सालगिरह एक साथ मनाना चाहते थे और अब हमें मृतकों और घायलों के लिए शोक मनाना है।" 

मेयर ने बचाव और सुरक्षा कर्मियों को उनकी मदद के लिए धन्यवाद दिया और अपनी अस्पताल में जिंदगी से जूझ रहे पीड़ितों के लिए प्रार्थना की। फेस्टिवल की वेबसाइट के अनुसार, तीन दिवसीय "विविधता का उत्सव" शुक्रवार को शुरू हुआ और इसमें संगीत, भोजन, प्रदर्शन और परिवार के अनुकूल मनोरंजन शामिल होना था।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement