Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

‘ऐसा कुछ मत करना जिससे पछताना पड़े’, वोटिंग से पहले मतदाताओं से बोले ऋषि सुनक

चुनाव पूर्व सर्वेक्षण में बुरी तरह पिछड़ रहे ऋषि सुनक ने मतदाताओं से कहा है कि गुरुवार को मतदान के दिन वे कुछ ऐसा न करें जिससे कि बाद में उन्हें पछताना पड़े।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 03, 2024 7:57 IST
Rishi Sunak, United Kingdom, UK elections, elections- India TV Hindi
Image Source : X.COM/RISHISUNAK एक चुनावी कैंपेन के दौरान ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक।

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने मंगलवार को अपने चुनावी कैंपेन के दौरान मतदाताओं से 'ऐसा कुछ भी नहीं करने' का आग्रह किया, जिसका उन्हें पछतावा हो। सुनक ने विपक्षी दल लेबर पार्टी को सर्वेक्षणों में मिल रहे भारी बहुमत को लेकर भी अपने समर्थकों को आगाह किया। ब्रिटेन में गुरुवार को मतदान होना है और अभी तक के सभी ओपिनियन पोल में सुनक की कंजरवेटिव पार्टी के मुकाबले विपक्षी लेबर पार्टी को भारी बहुमत मिलने के आसार दिख रहे हैं। चुनाव पूर्व इन सभी जनमत सर्वेक्षणों में लेबर पार्टी को बहुमत मिलता देख सुनक की अगुवाई वाली कंजरवेटिव पार्टी परेशान नजर हो रही है।

दोनों पार्टियों के नेताओं ने झोंक दी पूरी ताकत

अपने चुनावी कैंपेन के दौरान सुनक मतदाताओं को सर कीर स्टार्मर नीत 'बिना लगाम वाली पार्टी' के खिलाफ आगाह कर रहे हैं। दोनों मुख्य दलों के नेताओं ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है और मतदाताओं से संपर्क करने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। दोनों दलों के नेता मतदाताओं को अपने-अपने पक्ष में करना चाहते हैं। सुनक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एक पोस्ट में कहा, ‘एक बार जब आप गुरुवार को यह फैसला कर लेंगे तो पीछे नहीं हट पाएंगे। ऐसा कुछ न करें, जिससे आपको पछताना पड़े।’ सुनक ने अपने पोस्ट में कहा कि लेबर पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार देश में सभी लोगों के लिए टैक्स बढ़ाएगी।

2019 में कंजरवेटिव पार्टी की हुई थी शानदार जीत

बता दें कि 12 दिसंबर 2019 को हुए पिछले आम चुनावों में बोरिस जॉनसन के नेतृत्व में कंजरवेटिव पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 650 में से 365 सीटों पर जीत हासिल की थी। बोरिस जॉनसन सितंबर 2022 तक प्रधानमंत्री रहे थे लेकिन बाद में विवादों में फंसने के चलते उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। बोरिस के बाद लिज ट्रस ने सरकार की कमान संभाली लेकिन उनका कार्यकाल डेढ़ महीने ही रहा। ऋषि सुनक 25 अक्तूबर 2022 से देश के प्रधानमंत्री हैं और वह इस पद पर पहुंचने वाले पहले अश्वेत और भारतीय मूल के शख्स हैं। मौजूदा चुनावों में सुनक के जीतने की संभावना काफी कम बताई जा रही है, लेकिन वह अपनी पूरी ताकत से चुनाव लड़ रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement