Friday, June 28, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में 4 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले सट्टेबाजी प्रकरण ने बढ़ाई प्रधानमंत्री की मुश्किल, ऋषि सुनक को देनी पड़ी सफाई

ब्रिटेन में आगामी 4 जुलाई को चुनाव होने जा रहा है। उससे पहले सट्टेबाजी के प्रकरण ने प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। लिहाजा इस पूरे मामले पर प्रधानमंत्री को सफाई देने के लिए आगे आना पड़ा है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 27, 2024 21:30 IST
ऋषि सुनक, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS ऋषि सुनक, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री।

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक 4 जुलाई को होने वाले देश के आम चुनाव से पहले बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। ब्रिटेन चुनाव से पहले सट्टेबाजी के प्रकरण ने प्रधानमंत्री की मुसीबत बढ़ा दी है। इस बीच ऋषि सुनक ने कहा है कि वह आम चुनाव की तारीख को लेकर अपनी कंजरवेटिव पार्टी के कुछ उम्मीदवारों के सट्टा लगाने से जुड़े मामले पर “आक्रोशित” हैं। बता दें कि ब्रिटेन में चार जुलाई को होने वाले आम चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को प्रचार अभियान अंतिम सप्ताह में प्रवेश कर गया है।

चुनाव से पहले बुधवार रात अपनी अंतिम टीवी बहस में भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक का लेबर पार्टी के कीर स्टार्मर से सामना हुआ। सुनक ने आक्रामक तेवर अपनाते हुए विपक्षी नेता स्टार्मर को करों समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर चुनौती दी। सुनक (44) ने स्टॉर्मर की ओर इशारा करते हुए कहा, “मेरी बात लिखकर रख लें। अगर वह सत्ता में आए तो करों में बढ़ोतरी तय है।” इस दौरान स्टार्मर ने खुद की जीत के बारे में सट्टा लगाने के आरोप में जांच का सामना कर रहे लेबर पार्टी के एक उम्मीदवार को निलंबित किए जाने का जिक्र करते हुए कहा, “आपको इस तरह के मुद्दों पर आगे बढ़कर नेतृत्व करना होगा।

स्टॉर्मर ने लगाया सुनक पर ये आरोप

स्टॉर्मर ने कहा- जब मेरी पार्टी के एक सदस्य पर आरोप लगा, तो उन्हें कुछ ही मिनटों में निलंबित कर दिया गया, क्योंकि मुझे पता था कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम तेजी से काम करें।” स्टार्मर ने कहा, “प्रधानमंत्री तब तक देर करते रहे जब तक उन्हें कार्रवाई करने के लिए मजबूर नहीं किया गया।” इस पर सुनक ने उपस्थित लोगों से कहा कि वह आरोपों से "क्रोधित" और "निराश" हैं, तथा उन्होंने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को निलंबित भी किया है, जो जांच का सामना कर रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा, "मेरे लिए यह महत्वपूर्ण था कि मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए और मैंने यही किया है। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

चीन नहीं कर पा रहा पाकिस्तान पर भरोसा, अब बीजिंग को ऋझाने में जुटे पाक गृहमंत्री मोहसिन नकवी


भ्रष्टाचार के आरोपों में नप गए चीन के पूर्व रक्षामंत्री, शी जिनपिंग ने कर दी ये बड़ी कार्रवाई
 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement