Monday, July 01, 2024
Advertisement

कनाडा में कर्मचारी संघ की हड़ताल से 400 उड़ानों के थम गए पहिये, हजारों हवाई यात्री हुए परेशान

कनाडा में कर्मचारी संघ की व्यापक हड़ताल ने सैकड़ों फ्लाइटों के पहियों पर ब्रेक लगा दिया है। अपनी मांगों को लेकर कर्मचारियों की हड़ताल से कनाडा की 407 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। इससे देश-विदेश जाने वाले हजारों हवाई यात्री हलकान हो गए हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 30, 2024 15:06 IST
कनाडा में हड़ताल पर गए हवाई संघ के कर्मचारी। - India TV Hindi
Image Source : AP कनाडा में हड़ताल पर गए हवाई संघ के कर्मचारी।

टोरंटोः कनाडा की दूसरी सबसे बड़ी विमानन कंपनी ‘वेस्टजेट’ के कर्मचारियों की हड़ताल से हाहाकार मच गया है। वेस्टजेट ने रखरखाव कर्मचारी संघ की हड़ताल की घोषणा के बाद 407 उड़ानें रद्द कर दीं। इसके बाद हवाई यात्रियों में हलचल मच गई। अचानक उड़ानें रद्द होने से यात्री अपने गंतव्य को नहीं जा सके। इससे उनकी पूरी यात्रा की प्लानिंग फेल हो गई। बताया जा रहा है कि इस हड़ताल की वजह से 49,000 यात्री प्रभावित हुए। 

एयरक्राफ्ट मैकेनिक्स फ्रेटरनल एसोसिएशन’ ने कहा कि उसके सदस्यों ने विमानन कंपनी की “संघ के साथ बातचीत करने की अनिच्छा” के कारण शुक्रवार शाम को हड़ताल शुरू कर दी। इस हड़ताल के कारण अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें प्रभावित हुईं। वेस्टजेट ने 407 उड़ानें रद्द करने की घोषणा की। विमानन कंपनी ‘वेस्टजेट’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलेक्सिस वॉन होन्सब्रोच ने इस स्थिति के लिए ‘‘कनाडा में पैठ बनाने की कोशिश कर रहे अमेरिका के एक संघ" को दोषी ठहराया।

हड़ताल से कनाडा में मची अफरातफरी

कर्मचारी संघ की व्यापक हड़ताल से कनाडा के हवाई यात्रियों में अफरातफरी मच गई। हर कोई अपने गंतव्य के लिए परेशान रहा। एक साथ इतनी उड़ानें रद्द होने से एयरपोर्टों पर भारी भीड़ नजर आई। टोरंटो पीयरसन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन पर शनिवार को धरना दे रहे वेस्टजेट विमान के रखरखाव इंजीनियर सीन मैकवे ने कहा कि हड़ताल विमानन कंपनी को "सम्मानजनक तरीके से बातचीत" के लिए मजबूर करने का एक प्रयास है। मैकवे ने कहा कि संघ को यात्रियों को हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद है। 30 जून (एपी) 

यह भी पढ़ें

बच्चे ने दिखाया खिलौना तो पुलिस ने मार दी गोली, मिनटों में किशोर बन गया "पुतला"; अमेरिका की दहशत भरी दास्तां


UK Election से पहले PM ऋषि सुनक ने पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ लंदन में किया स्वामीनारायण मंदिर में दर्शन, भगवान से मांगा विजय का आशीर्वाद
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement