Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. जब अटल जी ने दहेज में मांग लिया था पूरा पाकिस्तान, किस्सा है मजेदार

जब अटल जी ने दहेज में मांग लिया था पूरा पाकिस्तान, किस्सा है मजेदार

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अपने हाजिर जवाबी के लिए भी लोकप्रिय थे। ऐसा ही उनसे जुड़ा एक मजेदार वाकया पाकिस्तान को लेकर है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 14, 2024 22:38 IST
भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय राजनीति के एक प्रमुख शख्सियत रहे हैं। अटल जी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। देश के तीन बार प्रधानमंत्री रहे अटल जी अपने हाजिर जवाबी के लिए भी लोकप्रिय थे। आज भी उनके किस्से लोगों के जेहन में जिंदा है। ऐसा ही उनसे जुड़ा एक मजेदार वाकया पाकिस्तान को लेकर है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने एक बार पाकिस्तान को लेकर कुछ ऐसा कह दिया था कि पूरा भारत उनका फैन हो गया। दरअसल, ये वाकया एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान का है। एक पाकिस्तान की महिला पत्रकार ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा और मुंह दिखाई में कश्मीर मांग लिया।

शादी के प्रस्ताव पर दिया था जवाब

महिला पत्रकार के इस प्रस्ताव पर अटल जी ने जवाब तो दिया, लेकिन वो इतना मजेदार था कि वहां मौजूद लोग सुनकर ठहाके लगाने लगे। अटल जी ने महिला पत्रकार के शादी के प्रस्ताव को सुनकर कहा कि फिर हमें दहेज में पाकिस्तान चाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री के जवाब को सुनकर पूरा हॉल ठहाके से गूंजने लगा। यही नहीं, अटल जी की ये बात सुनकर पाकिस्तानी महिला पत्रकार भी मुस्कुरा उठी।

1999 का किस्सा, जब प्रधानमंत्री थे

ये वाकया साल 1999 का है। जब देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे। उन दिनों उन्होंने पाकिस्तान से रिश्तों को बेहतर करने के लिए बस चलवाई थी। खुद अटल बिहारी वाजपेयी इस बस से पाकिस्तान गए थे। इसी दौरे के दौरान उन्होंने पाकिस्तान में मीडिया से बात की थी। उस वक्त ही पाकिस्तान की महिला पत्रकार ने मुंह दिखाई में कश्मीर मांग लिया था, जिसके बदले अटल जी ने दहेज में पूरा पाकिस्तान देने की मांग रख दी।

ये भी पढ़ें- 

दशहरे की रात प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी और हो गया कत्ल, रेलवे ट्रैक पर मिली लाश

झारखंड चुनाव के लिए NDA में सीट शेयरिंग पर बातचीत 'फाइनल', हिमंत बिस्वा बोले- पहली लिस्ट होगी जारी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement