Monday, July 01, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में ट्रेलर ट्रक से भयानक तरीके से टकराया वाहन, दुर्घटना में 4 बच्चों सहित 7 लोगों की मौत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो वाहनों की टक्कर में 4 बच्चों समेत 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। इससे पहले एबटाबाद के लिरान गांव में 23 मई को हुई एक दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सात लोग घायल हो गए थे।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: July 01, 2024 7:44 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REUTERS प्रतीकात्मक फोटो

कराचीः पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक तेज रफ्तार वाहन के एक ट्रेलर ट्रक से टकराकर पलट जाने से चार बच्चों सहित कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना प्रांतीय राजधानी कराची में उस समय हुई जब ट्रेलर ट्रक ने यू-टर्न लिया और पीछे से आ रही मिनी बस उससे टकराकर पलट गयी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों में एक ही परिवार के चार बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं। वे सभी हॉक्सबे समुद्र तट पर घूमने गए थे। उन्होंने बताया, ''जिस बस में वे यात्रा कर रहे थे वह ट्रेलर से टकराने के बाद पलट गयी।

वहीं, इस दुर्घटना के बाद ट्रेलर चालक मौके से फरार हो गया।'' मौरीपुर के थाना प्रभारी चौधरी तुफैल ने बताया कि इस घटना में अन्य छह लोग भी घायल हुए हैं और उनमें दो बच्चे शामिल हैं। आपातकालीन प्रतिक्रिया दल ने घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की। मृतकों के शवों को आगे की कानूनी प्रक्रियाओं के लिए सिविल अस्पताल कराची (सीएचके) में स्थानांतरित कर दिया गया है। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने इस घटना में मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया। एक बयान में उन्होंने सीएचके, जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर और एसएमबी इंस्टिट्यूट ऑफ ट्रॉमा के प्रशासन को घायल यात्रियों को उचित इलाज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

सीएम ने मांगी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री ने सिंध के महानिरीक्षक गुलाम नबी मेमन को इस घटना के संबंध में एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने पुलिस को ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने का आदेश दिया है। सिंध के मुख्यमंत्री शाह के हवाले से बयान में कहा गया है, ''जो वाहन चालक व्यस्त सड़कों पर भी तेज गति से वाहन चलाते हैं उनके ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए जाने चाहिए। तेज गति से वाहन चलाने के कारण खुशहाल परिवार बर्बाद हो रहे हैं और मासूम बच्चों की जान जा रही है।'' (भाषा) 

यह भी पढ़ें

फ्रांस में बड़े पैमाने पर हुई वोटिंग ने बजा दी नाजी युग के पतन की घंटी, धुर-दक्षिणपंथियों के हाथ में कमान जाने का संकेत


पश्चिमी तुर्की में भीषण विस्फोट से उड़ा रेस्तरां का टैंक, 5 लोगों की मौत और 63 घायल
 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement