Thursday, July 04, 2024
Advertisement

टीटीपी के वीडियो ने आतंक के खिलाफ पाकिस्तान के अभियान की निकाल दी हवा! जानें आखिर हुआ क्या

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकवादियों ने मजदूरों को अगवा कर लिया था। अब एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें ये मजदूर पंजाब की मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप कर उनकी सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने का अनुरोध कर रहे हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: July 03, 2024 17:27 IST
तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : FILE AP तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (सांकेतिक तस्वीर)

पेशावर: प्रतिबंधित पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादी संगठन ने बुधवार को पिछले महीने अपहृत किए गए चार मजदूरों का एक कथित वीडियो जारी किया है। वीडियो में बंधक पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज से उनकी रिहाई सुनिश्चित करने की गुहार लगाते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस ने इस पूरे मामले की जानकारी दी है। याद रहे कि हाल ही में पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने चेतावनी दी थी कि सेना की तरफ से शुरू किृए गए आतंकवाद रोधी अभियान के तहत अफगानिस्तान स्थित प्रतिबंधित संगठन हरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की पनाहगाहों को भी निशाना बनाया जा सकता है।

29 जून को किया गया था अगवा

अशांत खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांत के टांक जिले में उच्च क्षमता वाली विद्युत लाइनों पर काम कर रहे कम से कम 13 मजदूरों को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों ने 29 जून को अगवा कर लिया था। पुलिस ने हालांकि अपहरण के कुछ घंटों बाद ही नौ श्रमिकों को बचा लिया, लेकिन चार अब भी बंधक हैं। यह वीडियो टीटीपी से संबद्ध एक कम चर्चित संगठन ‘ऐल्दम बेल्दम’ द्वारा जारी किया गया था, जिसमें प्रवक्ता खालिद भी वीडियो फुटेज में दिखाई दे रहा है। 

मजदूरों ने लगाई रिहाई की गुहार

पुलिस ने बताया कि वीडियो में मजदूरों के हाथों में हथकड़ी लगी और आंखों पर पट्टी बंधी नजर आ रही है। मजदूर जमीन पर बैठे हुए थे और पंजाब की मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप कर उनकी सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने का अनुरोध कर रहे थे। प्रत्येक मजदूर ने अपना परिचय दिया और तालिबान द्वारा बंधक बनाए जाने की पुष्टि की। आतंकी समूह की मांगें पूरी ना होने पर अपनी जान को खतरा होने की आशंका व्यक्त की। मजदूरों ने पंजाब की मुख्यमंत्री से अपनी आजादी सुनिश्चित करने के लिए टीटीपी की मांगों को स्वीकार करने का अनुरोध किया। मजदूरों को रिहा करने की टीटीपी की मांग अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है। अपहृत सभी चार मजदूर पंजाब प्रांत के चिश्तियां जिले के रहने वाले हैं। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

दक्षिण कोरिया में पैरेंट्स खुद को छोटे कमरों में कर रहे हैं बंद, हैरान करने वाली है वजह

बाइडेन की तुलना में कमला हैरिस कर सकती हैं कमाल, CNN के सर्वे में सामने आई बड़ी बात

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement