Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में अफगानिस्तान की ओर से आतंकियों ने किया बड़ा हमला, मारे गए 3 सुरक्षाकर्मी

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में अफगानिस्तान की ओर से आतंकियों ने किया बड़ा हमला, मारे गए 3 सुरक्षाकर्मी

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक बार फिर सीमा सुरक्षा चौकी पर आतंकी हमला हुआ है। इस आतंकी हमले में पाकिस्तान के तीन सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। हाल के दिनों में खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमले बढ़े हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: August 19, 2024 17:49 IST
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला (सांकेतिक तस्वीर) - India TV Hindi
Image Source : FILE REUTERS पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला (सांकेतिक तस्वीर)

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सोमवार को तड़के एक सीमा सुरक्षा चौकी पर अफगानिस्तान की ओर से आतंकवादियों ने बड़ा हमला किया, जिसमें तीन पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी मारे गए। सुरक्षा अधिकारियों की तरफ से यह जानकारी दी गई है। यह हमला उसी प्रांत में दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में चार सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने के एक दिन बाद हुआ है। सोमवार तड़के आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांत में पाक-अफगान सीमा पर बाजौर जिले के वारा मामुंड क्षेत्र में एक पाकिस्तानी सीमा सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया। 

आतंकवादियों ने भारी हथियारों से किया हमला

सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी में तीन पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी मारे गए। उन्होंने बताया कि यह हमला गार्डो सेक्टर में हुआ। इससे पहले रविवार को, उसी केपीके प्रांत के आतंकवाद प्रभावित दक्षिणी लक्की मरवत जिले में बरगई पुलिस थाने पर आतंकवादियों के भारी हथियारों से हमला करने के बाद एक पुलिसकर्मी और एक थाना प्रभारी की मौत हो गई थी। पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायल थाना प्रभारी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। हमले से पहले आतंकवादियों ने पुलिस थाने के पास एक घर में शरण ली थी। 

यहां भी हुआ हमला

एक अन्य मामले में रविवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले के मद्दी इलाके में आतंकवादियों ने ‘फ्रंटियर कॉन्स्टेब्युलरी’ के वाहनों को निशाना बनाया, जिससे उसमें सवार कम से कम दो जवानों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था। पिछले दो वर्षों में जब से तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने अफगानिस्तान पर नियंत्रण किया है, पूरे पाकिस्तान में विशेषकर अशांत केपीके प्रांत में आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि हुई है। 

पाकिस्तान ने क्या कहा?

पाकिस्तान ने तालिबान के नेतृत्व वाली अंतरिम अफगान सरकार से अपनी ओर प्रभावी सीमा प्रबंधन सुनिश्चित करने और पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों को अफगान की भूमि उपयोग नहीं करने देने को कहा है। (भाषा)

यह भी पढ़ें: 

द्वितीय विश्व युद्ध के समय का बम मिलने से हड़कंप, 400 से अधिक घरों को कराया गया खाली

पाकिस्तान: सेना की मदद से 2 रूसी पर्वतारोहियों की बचाई गई जान, एक अब भी है लापता

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement