Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादियों ने किया वैन पर हमला, 2 पुलिसकर्मियों की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादियों ने किया वैन पर हमला, 2 पुलिसकर्मियों की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादियों ने घात लगाकर एक पुलिस वैन पर हमला कर दिया। यह हमला ऐसे वक्त में हुआ, जब पुलिसकर्मी गश्त पर थे। हमले में कम से कम 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 10, 2024 16:21 IST
पाकिस्तान की पुलिस वैन पर आतंकी हमला (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान की पुलिस वैन पर आतंकी हमला (प्रतीकात्मक)

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादियों ने पुलिस वैन पर बड़ा घातक हमला किया है। इसमें पाकिस्तान पुलिस के 2 कर्मियों की मौत हो गई है। यह हमला आज गश्त के दौरान पुलिस की वैन पर हुआ। बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकवादियों ने घात लगा कर अचानक वैन पर धावा बोल दिया। इस हमले में कम से कम दो पुलिसकर्मी मारे गए और तीन घायल हो गए। आतंकियों ने टैंक जिले के पठान कोट के पास पुलिस वैन पर घात लगाकर हमला किया। घायलों को जिला मुख्यालय के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद पाकिस्तान पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिया है। कई जगहों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। फिलहाल किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन खान गुंडापुर ने पुलिस वैन पर की गई गोलीबारी की कड़ी निंदा की और दो पुलिस अधिकारियों की मौत पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने मारे गए पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की है। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस ने लोगों की जान और संपत्ति की सुरक्षा के लिए अनुकरणीय बलिदान दिया है।

पाकिस्तान पर लगातार हो रहे आतंकी हमले

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान पर इस तरह के आतंकी हमले लगातार हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मगर आतंकियों द्वारा की गई इस तरह की कायराना हरकतों से पुलिस का मनोबल कम नहीं होगा।’’ पुलिस ने बताया कि इससे पहले बुधवार को प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने शिया समुदाय के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। उसने बताया कि कोहाट जिले के ओल्ड जेल रोड पर कबायली जिला ओरकजई निवासी हामिद असकरी की दो अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। इस बीच, छुट्टी पर अपने परिवार से मिलने आए फ्रंटियर कोर (एफसी) के एक सैनिक को बुधवार को टैंक जिले से अगवा कर लिया गया। पाकिस्तानी तालिबान से संबद्ध गुटों ने अपहरण की जिम्मेदारी ली है। (भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement