Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. Terrorist Attack: पाकिस्तान में लगातार बढ़े हैं आतंकी हमले, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

Terrorist Attack: पाकिस्तान में लगातार बढ़े हैं आतंकी हमले, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

पाकिस्तान में आतंकी हमले लगातार बढ़े हैं। जिस तरह के आंकड़े सामने आए हैं उसके मुताबिक सबसे ज्यादा आंतकी हमले खैबर पख्तूनख्वा में हुए है। इसके बाद बलूचिस्तान आतंकियों के निशाने पर रहा है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: September 03, 2024 15:13 IST
Pakistan Terrorist Attack- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Pakistan Terrorist Attack

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में आतंकी हमलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। अगस्त 2024 में कुल 59 आंतकी हमले हुए जिनमें 84 लोगों की जान चली गई जबकि इससे पिछले माह यानी जुलाई में ऐसे 38 हमले हुए थे। मंगलवार को एक खबर में यह जानकारी दी गई। इस्लामाबाद स्थित थिंक-टैंक ‘पाक इंस्टीट्यूट फॉर पीस स्टडीज’ (पीआईपीएस) के आंकड़ों के अनुसार, अगस्त में हुए 59 हमलों के साथ 2024 में कुल हमलों की संख्या 325 हो गई है। 

 खैबर पख्तूनख्वा में हुए सबसे ज्यादा हमले

अखबार ‘द डॉन’ की खबर में दिए गए पीआईपीएस के आंकड़ों के अनुसार सबसे ज्यादा 29 आंतकी हमले खैबर पख्तूनख्वा में हुए, इसके बाद बलूचिस्तान में 28 और पंजाब में दो हमले हुए जिनमें 84 लोगों को जान गंवानी पड़ी और 166 अन्य घायल हुए। पीआईपीएस के आंकड़ों से पता चलता है कि 2006 से अब तक 17,846 आतंकी हमले हुए जिनमें 24,373 लोगों की जान चली गई जबकि 48,085 अन्य घायल हुए। 

Pakistan Terror Attack

Image Source : FILE AP
Pakistan Terror Attack

क्या कहते हैं आंकड़े

इस बीच, सुरक्षा बलों और पुलिस के आतंकवाद रोधी विभागों (सीटीडी) ने अगस्त में देश में 12 आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए, जबकि इससे पहले पिछले माह यानी जुलाई 11 अभियान चलाए गए थे। इन अभियानों में 88 आतंकवादियों को मार गिराया गया और 15 सैन्यकर्मी तथा तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इन 12 अभियानों में से आठ खैबर पख्तूनख्वा और चार अन्य बलूचिस्तान में चलाए गए। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

Explainer: क्या है रूस की न्यूक्लियर डॉक्ट्रिन? जानिए भविष्य में कैसे बदल सकती है परमाणु नीति

फिलीपींस में 'यागी' तूफान ने मचाई तबाही, भयावह हैं हालात; 14 लोगों की गई जान

हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में मचाया आतंक, लाखों बैरल तेल से भरे टैंकरों को बनाया निशाना

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement