Saturday, June 29, 2024
Advertisement

ताइवान में ये कैसी शर्मनाक हरकत! न्यूड महिला के शरीर पर परोसा गया खाना

ताइवान में एक निजी क्लब में अजीब तरह के डिनर का आयोजन किया गया। डिनर की कुछ तस्वीरें लीक होने के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस ने अब मामले की जांच शुरू कर दी है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: June 28, 2024 13:57 IST
Taiwan private club serving body sushi- India TV Hindi
Image Source : FILE REUTERS Taiwan private club serving body sushi

Taiwan Private Club Serving Body Sushi: ताइवान से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। ताइवान पुलिस ने एक निजी क्लब की जांच शुरू की है। क्लब की ओर से एक डिनर आयोजित किया गया था जिसके बाद से बड़े पैमाने पर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, क्लब की ओर से जिस तरह के डिनर का आयोजन किया गया था उसमें एक न्यूड महिला के शरीर के ऊपर सुशी और साशिमी परोसा गया था, जिसे 'सुशी बोट' कहा जाता है। इस तरह के डिनर को न्योतैमोरी डिनर भी कहते हैं। 

शुरू हुई जांच 

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, ताइवान के तटीय शहर ताइचुंग के एक प्राइवेट क्लब में इस तरह के डिनर का आयोजन किया गया था। यहां महिला का इस्तेमाल सुशी और सशीमी परोसेने के लिए एक प्लेट के तौर किया गया था। खबर है कि इस आयोजन की कुछ तस्वीरें भी लीक हो गई हैं, जिसके बाद लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं। अब इस प्राइवेट क्लब के खिलाफ स्थानीय अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। 

लीक हो गईं तस्वीरें

ताइवान के निजी क्लब में हुए डिनर को लेकर जिस तरह की तस्वीरें लीक हुई हैं वो हैरान करने वाली है। यहां एक युवती के शरीर पर फूलों की सजावट की गई थी और उसे पूरी तरह से न्यूड अवस्था में टेबल पर लिटाया गया था। युवती के निजी अंगों पर भोजन रखा हुआ था। डिनर में शामिल हुए मेहमानों ने सीधे उसके शरीर से खाना उठाया और खाया।

sushi

Image Source : AP
sushi

कितनी देर तक चला डिनर 

खास बात यह है कि दावत खासी महंगी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रति व्यक्ति भोजन की कीमत 3100 अमेरिकी डॉलर थी। खाना ही 60 हजार न्यू ताइवान डॉलर का था, इसके बाद क्लब ने 40 हजार ताइवान डॉलर की फीस मॉडल के लिए अलग से चार्ज की थी। इस डिनर पार्टी में 20 से ज्यादा मेहमान शामिल हुए थे। डिनर का पूरा कार्यक्रम करीब दो घंटों तक चला था।

मामले ने पकड़ा तूल 

न्यूड महिला के शरीर पर खाना परोसने की तस्वीरें लीक होने के बाद इस घटना के तूल पकड़ लिया। यह खुलासा नहीं हो पाया है कि तस्वीरें लीक करने वाला शख्स क्लब का ग्राहक था या फिर कर्मचारी। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सार्वजनिक रूप से यह नग्नता कानून का उल्लंघन हो सकता है। जांच की जा रही है कि आयोजन स्थल पर पब्लिक एंट्रेंस थी या नहीं। ताइचुंग सिटी हेल्थ ब्यूरो का भी कहना है कि अब तक शिकायत नहीं मिली है, लेकिन कोई भी परेशानी आने पर कार्रवाई के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

taiwan sushi

Image Source : FILE REUTERS
taiwan sushi

जापान में हुई शुरुआत 

माना जाता है कि न्योतैमोरी की शुरुआत जापान में हुई थी और 1980 के दशक में इसकी लोकप्रियता में खासी वृद्धि हुई। दावत का एक पुरुष संस्करण भी है जिसे 'नानताइमोरी' कहा जाता है। अपमानजनक और लिंगभेदी के रूप में इसकी आलोचना भी की जाती है, लेकिन न्योतैमोरी कुछ हलकों में आकर्षक है। 2022 में ताइवान सोंगक्रान म्यूज़िक फ़ेस्टिवल में भी न्योतैमोरी भोजन दिखाया गया था। चीन सरकार 2005 में ही न्योतैमोरी पर प्रतिबंध लगा चुकी है। 

लोगों ने क्या कहा 

फिलहाल, ताइवान में जो हुआ है उसे लेकर लोगों ने कई तरह की टिप्पणी की हैं। एक शख्स ने कहा कि "यह भयावह है। यह मानव भोज से अलग नहीं है। खाने वालों को लुभाने के लिए एक युवा महिला के नग्न शरीर का उपयोग करना बिल्कुल गलत है।” एक अन्य ने कहा ''इससे साबित होता है कि जब लोग अमीर हो जाते हैं तो वे अपनी मानवता खो देते हैं।''

यह भी पढ़ें:

जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप की बीच हुई तीखी बहस, एक दूसरे को बताया 'झूठा' और 'मूर्ख'

Israel Hamas war: गाजा में मची तबाही के बाद बच्चों का है सबसे बुरा हाल, सच्चाई जान हिल जाएंगे आप

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement