Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. जापान में "शानशान" तूफान का तांडव जारी, कई इलाकों में भारी बारिश और भूस्खलन से बदतर हुए हालात

जापान में "शानशान" तूफान का तांडव जारी, कई इलाकों में भारी बारिश और भूस्खलन से बदतर हुए हालात

जापान में कई दिनों से शानशान तूफान का तांडव जारी है। आज भी जापान के कई इलाकों में तूफान के कारण मूसलाधार बारिश होने की सूचना है। इससे जगह-जगह पानी भर गया है। सड़कों पर लोगों का आवागमन मुश्किल हो गया है। अब तक 6 लोगों की मौत हुई है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 01, 2024 10:58 IST
जापान में भारी बारिश और तूफान से लोगों का हुआ बुरा हाल। - India TV Hindi
Image Source : AP जापान में भारी बारिश और तूफान से लोगों का हुआ बुरा हाल।

टोकियोः जापान में पिछले कई दिनों से चल रहे शानशान तूफान का कहर अब भी जारी है। जापान के कई इलाकों में भारी बारिश और भूस्खलन से हालात बिगड़ गए हैं। लोगों का सड़कों पर निकलना मुहाल हो गया है। जगह-जगह पानी भर गया है। काफी मकान और संस्थान पानी में डूब गए हैं। राजधानी टोकियो के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र से 180 किलोमीटर दूर स्थित शिजुओका में 'शानशान' तूफान के कारण रविवार को मूसलाधार बारिश हुई। इससे हालात और खराब हो गए।

मौसम अधिकारियों ने चेतावनी दी कि तूफान अभी कई दिनों तक बना रहेगा। शानशान तूफान के कारण 65 किलोमीटर प्रति घंटे (40 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से हवाएं चलीं, जिससे बृहस्पतिवार को भूस्खलन हुआ, नदियां उफनने लगीं, शाखाएं टूट गईं और चारों-ओर मलबा बिखर गया। स्थानीय सरकारों से आंकड़ें संकलित करने वाले जापानी सरकारी प्रसारणकर्ता 'एनएचके' ने बताया कि 'शानशान' तूफान के कारण अब तक कम से कम छह लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें से तीन लोग भूस्खलन में दबने के कारण मारे गए।

अब तक 6 की मौत

जापानी एजेंसियों के अनुसार अब तक शानशान की वजह से 6 लोगों की मौत होने के अलावा 127 लोग घायल हुए हैं और एक व्यक्ति लापता हो गया। जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया कि तूफान के कारण शिजुओका और इसके आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश हुई। शिजुओका प्रांत के हमामात्सू और इजु शहरों के कुछ हिस्सों तथा टोक्यो के योकोहामा सहित अन्य क्षेत्रों में भूस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। टोक्यो में हाल के दिनों में आमतौर पर बादल छाए रहे तथा कुछ स्थानों पर अचानक भारी बारिश हुई।  (एपी)

यह भी पढ़ें

अमेरिकी बलों ने इस्लामिक स्टेट के आतंकियों पर किया बड़ा हमला, 15 लोगों की मौत के साथ अपने भी 7 सैनिक घायल


क्या शहबाज शरीफ के निमंत्रण पर पीएम मोदी जाएंगे पाकिस्तान, आ गया इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान
 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement