Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. अफगानिस्तान में तूफान और भारी बारिश ने मचाई तबाही, 35 लोगों की गई जान; हुआ भारी नुकसान

अफगानिस्तान में तूफान और भारी बारिश ने मचाई तबाही, 35 लोगों की गई जान; हुआ भारी नुकसान

अफगानिस्तान में एक बार फिर भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। बारिश की चपेट में आने से महिलाएं और बच्चों समेत 35 लोगों की मौत हो गई है। फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: July 16, 2024 15:46 IST
Afghanistan Rain- India TV Hindi
Image Source : AP Afghanistan Rain

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान में एक बार फिर कुदरत का कहर देखने को मिला है। तालिबान के एक अधिकारी ने बताया है कि सोमवार को पूर्वी अफगानिस्तान में तूफान और भारी बारिश की वजह से 35 लोगों की मौत हो गई है। सूचना एवं संस्कृति विभाग के प्रांतीय निदेशक सेदिकुल्लाह क़ुरैशी ने बताया कि नांगरहार प्रांत में कई लोग घायल भी हुए हैं। कुरैशी ने बताया कि मृतकों में एक ही परिवार के वो पांच लोग भी शामिल हैं जिनकी जान सुर्ख रोड जिले में एक मकान की छत गिर जाने के कारण गई। हादसे में परिवार के चार अन्य लोग घायल हो गए है। 

मृतकों में महिलाएं और बच्चे शामिल

सेदिकुल्लाह क़ुरैशी ने कहा कि प्राकृतिक आपदा में मारे गए और घायल लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। प्रांत के विभिन्न भागों में संपत्ति एवं फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। नांगरहार में क्षेत्रीय अस्पताल के प्रमुख अमीनुल्लाह शरीफ ने बताया कि अभी तक 207 घायलों को प्रांत की राजधानी जलालाबाद और आसपास के जिलों में इलाज के लिए लाया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों के लिए रक्तदान करने की खातिर दर्जनों स्थानीय लोग अस्पताल पहुंचे।

Eastern Afghanistan Rain

Image Source : AP
Eastern Afghanistan Rain

पहले भी बारिश ने मचाई थी तबाही

गौरतलब है कि, इससे पहले विश्व खाद्य कार्यक्रम ने कहा था कि अफगानिस्तान में 10 मई और 11 मई को हुई अभूतपूर्व भारी बारिश में 300 से अधिक लोग मारे गए और हजारों घर नष्ट हो गए। इनमें से ज्यादातर मकान उत्तरी बगलान प्रांत में थे। उसने कहा कि इस आपदा में जीवित बच गए लोगों के पास अब ना घर है, ना जमीन है और ना ही आजीविका का कोई स्रोत है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

जानलेवा हमले के बाद कुछ इस तरह नजर आए ट्रंप, समर्थकों ने किया शानदार स्वागत

US Presidential Election: जो बाइडेन ने इस बात पर मानी गलती, फिटनेस को लेकर पूछे गए सवाल तो...

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन जंग के बीच भारत से क्या चाहता है अमेरिका, पता चल गया

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement