Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. श्रीलंका में तेजी से बिगड़ रहे हालात, महंगाई से त्रस्त जनता ने राष्ट्रपति भवन को घेरा

श्रीलंका में तेजी से बिगड़ रहे हालात, महंगाई से त्रस्त जनता ने राष्ट्रपति भवन को घेरा

सुरक्षाकर्मियों ने 45 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और कोलंबो शहर के ज्यादातर इलाकों में कुछ देर के लिए कर्फ्यू लागू कर दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2022 12:37 IST
Protest in Sri Lanka - India TV Hindi
Image Source : AP Protest in Sri Lanka 

Highlights

  • राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग
  • सैकड़ों प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के बाहर जमा हुए

कोलंबो : जबरदस्त आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका की राजधानी में हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। गुस्साई जनता अब विरोध में सड़कों पर उतरने लगी है। राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग करते हुए सैकड़ों प्रदर्शनकारी उनके आवास के बाहर जमा हो गए। सुरक्षाकर्मियों ने 45 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया और कोलंबो शहर के ज्यादातर इलाकों में कुछ देर के लिए कर्फ्यू लागू कर दिया।

श्रीलंका में व्याप्त आर्थिक संकट के लिए लोग वहां के राष्ट्रपति राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को जिम्मेदार मानते हैं। श्रीलंका में विदेशी विनिमय की कमी के कारण ईंधन, रसोई गैस जैसी आवश्यक वस्तुओं की किल्लत हो गई है और जनता को दिन में 13 घंटे तक बिजली कटौती से जूझना पड़ रहा है। 

प्रदर्शनकारियों ने बृहस्पतिवार को राजपक्षे सरकार के विरोध में नारे लगाए और उनके इस्तीफे की मांग की। पुलिस के अनुसार, प्रदर्शन के दौरान पांच पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हो गए और वाहनों को आग लगा दी गई। 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए जबकि एक बस, एक जीप और दो मोटरसाइकिल को आग लगा दी गई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के, पानी के एक ट्रक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।” कोलंबो के अधिकतर हिस्सों और केलानिया के उपनगरीय पुलिस डिवीजन में बृहस्पतिवार आधी रात को कर्फ्यू लगा दिया गया । 

इनपुट-भाषा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement