Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. गाजा में बद से बदतर हुए हालात, इजराइल के भीषण हमलों में बच्चों समेत 15 लोगों की हुई मौत

गाजा में बद से बदतर हुए हालात, इजराइल के भीषण हमलों में बच्चों समेत 15 लोगों की हुई मौत

गाजा में इजराइल की तरफ से लगातार हमले किए जा रहे हैं। इजराइल की ओर से किए जा रहे हमलों में महिलाओं और बच्चों की भी जान जा रही है। ताजा किए गए हमलों में बच्चों और महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत हुई है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: July 22, 2024 12:05 IST
 Israel Gaza Attack- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Israel Gaza Attack

दीर अल-बलाह: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है। जंग की वजह से गाजा पूरी तरह तबाह हो गया है। लोगों को ना तो खाना मिल रहा है और ना ही पीने के लिए पानी। जंग की वजह से सबसे बुरा हाल महिलाओं और बच्चों का है। गाजा में इजराइल के हमले लगातार जारी हैं। इस बीच गाजा में इजराइल की तरफ से किए गए ताजा हवाई हमलों में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है। अस्पताल के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है।

हमले की टाइमिंग है अहम

इजराइल की तरफ से यह नवीनतम हमला ऐसे समय में किया गया है जब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सोमवार को अमेरिका के लिए रवाना होंगे, जहां वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे। इस दौरान नेतन्याहू अमेरिकी संसंद को संबोधित करते हुए हमास के खिलाफ नौ महीने से जारी युद्ध के लिए अपना पक्ष रखेंगे, जबकि संघर्ष विराम वार्ता जारी रहेगी। 

गाजा में मिला पोलियो का वायरस

युद्धग्रस्त गाजा में पोलियो का वायरस सामने आने के बाद स्थिति और भी बदतर हो गई है क्योंकि क्षेत्र की 23 लाख आबादी के लिए पानी और सफाई सेवाएं प्रभावित हुई हैं जिनमें से अधिकांश विस्थापित हो गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि पोलियों के कारण होने वाले लक्षणों के लिए किसी का भी इलाज नहीं किया गया है। 

सैनिकों को लगाया जाएगा टीका

इजराइली सेना ने कहा कि सैनिकों को टीका लगाया जाएगा और वह फलस्तीनियों के लिए टीके लाने के लिए संगठनों के साथ काम करेगी। इजराइल ने मध्य गाजा के बुरेज शरणार्थी शिविर में ये नवीनतम हमला किया, जिससे दो बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई। वहीं, दक्षिणी शहर खान यूनिस में दो लड़कियों समेत कम से कम छह लोग मारे गए। 

Israel Army

Image Source : FILE AP
Israel Army

यह भी जानें

बता दें कि, इजराइली सेना फलस्तीनियों को ‘गाजा सिटी’ को खाली कर दक्षिण की ओर जाने का आदेश दिया था। इस बीच इजराइली सेना ने युद्धग्रस्त क्षेत्र के उत्तर, दक्षिण और मध्य में नए सिरे से हमले भी शुरू किए हैं। इन हमलों में लगातार लोगों की जान जा रही है। इजराइली सेना ने शहर में पर्चे भी गिराए थे, जिनमें लोगों से दक्षिण की ओर जाने का आह्वान करते हुए कहा गया था, ‘‘गाजा सिटी एक खतरनाक युद्ध क्षेत्र बना रहेगा।’’ (एपी)

यह भी पढ़ें:

भारत और रूस के संबंधों पर अमेरिका ने फिर दी प्रतिक्रिया, जानिए इस बार क्या कहा

Bangladesh Violence: हिंसा से झुलसा बांग्लादेश, 4,500 से अधिक भारतीय छात्र लौटे देश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement