Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. शेख हसीना की मुश्किलें बढ़ीं, हत्या का एक और मामला दर्ज

शेख हसीना की मुश्किलें बढ़ीं, हत्या का एक और मामला दर्ज

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ हत्या का एक और मामला दर्ज होने से उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। पीएम पद से हटने के बाद उन पर यह सातवां मामला दर्ज हुआ है।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 17, 2024 23:45 IST
 Sheikh Hasina- India TV Hindi
Image Source : FILE शेख हसीना

ढाका: बांग्लादेश में आरक्षण सुधार को लेकर छात्रों के आंदोलन के दौरान एक कॉलेज छात्र की मौत को लेकर शनिवार को देश की अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ हत्या का एक और मामला दर्ज किया गया। हसीना के खिलाफ छात्र आंदोलन के दौरान हुई हिंसा को लेकर कई मामले दर्ज हो चुके हैं। 

बीडीन्यूज24 डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला हसीना, पूर्व शिक्षा मंत्री मोहिबुल हसन चौधरी नौफेल और 32 अन्य लोगों के खिलाफ चंदगांव में दर्ज किया गया है, जिनमें अवामी लीग के कई नेता भी शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में 40 से 50 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। 

हसीना के खिलाफ ये सातवां मामला

बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बीच हसीना को पद से हटाए जाने के बाद उनके खिलाफ यह सातवां मामला दर्ज किया गया है। हसीना (76) पांच अगस्त को उस वक्त देश छोड़कर भारत चली गईं थीं, जब सरकारी नौकरियों में आरक्षण प्रणाली के खिलाफ छात्रों के बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

रिपोर्ट में थाना प्रमुख जाहेदुल कबीर के हवाले से बताया गया है कि मृतक छात्र तनवीर सिद्दीकी के चाचा मोहम्मद परवेज ने शनिवार सुबह चांदगांव पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। (इनपुट: भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement