Tuesday, October 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. चीन के शंघाई शहर में जश्न की तैयारी के बीच चाकू से गोदकर 3 की हत्या, 15 घायल

चीन के शंघाई शहर में जश्न की तैयारी के बीच चाकू से गोदकर 3 की हत्या, 15 घायल

शंघाई पुलिस ने हमलावर को घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने यह भी बताया कि हमलावर व्यक्तिगत वित्तीय विवादों से जूझ रहा था। अपना गुस्सा निकालने के लिए वह शंघाई शहर के सुपरमार्केट में आया हुआ था।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 01, 2024 10:10 IST
चाकू के हमले में 3 की मौत- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चाकू के हमले में 3 की मौत

चीन के सबसे बड़े शहर शंघाई में चाकूबाजी की वारदात सामने आई है। जहां एक सुपरमार्केट में चाकू से लैस एक व्यक्ति ने हमला कर 3 लोगों की हत्या कर दी। इस हमले में 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। शंघाई पुलिस ने मंगलवार को ये जानकारी दी है।

जश्न की तैयारी कर रहे थे लोग

चीन में भीड़ वाले इलाके में चाकूबाजी की ये ताजा घटना है। शंघाई शहर में सोमवार रात को हमला ऐसे समय हुआ, जब चीन मंगलवार को एक सप्ताह की छुट्टी के साथ 75वां राष्ट्रीय दिवस (National Day) मनाने की तैयारी कर रहा था। पुलिस को सोमवार रात 9.47 बजे (स्थानीय समय) घटना की सूचना मिली।

पुलिस ने हमलावर को पकड़ा 

सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार,  37 वर्षीय हमलावर का नाम लिन है। उसने भीड़ वाले इलाके में चाकू से लोगों पर हमला करता रहा। मौके पर पुलिस के पहुंते ही उसे पकड़ लिया गया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सुपरमार्केट में चाकू से लैस व्यक्ति की तस्वीरें सामने आई हैं। 

व्यक्तिगत वित्तीय विवादों से जूझ रहा था हमलावर

पुलिस ने बताया कि हमलावर लिन व्यक्तिगत वित्तीय विवादों से जूझ रहा था। अपना गुस्सा निकालने के लिए शंघाई गया था। लिन के मूल स्थान का खुलासा पुलिस ने नहीं किया है। चीन में अधिकांश नागरिकों के लिए निजी पिस्टल या बदूंक रखना गैरकानूनी है।

मई में चाकूबाजी की घटना में 2 की हुई थी मौत

पिछले कुछ सालों में चीन के अंदर सार्वजनिक स्थानों पर बड़े पैमाने पर चाकुओं से हमला किए जाने की घटनाएं बढ़ी हैं। इनमें से कई हमलावार मानसिक रूप से ग्रसित थे। मई में चीन के युन्नान प्रांत के एक अस्पताल में चाकू से हुए हमले में दो लोग मारे गए थे। इस हमले में 21 लोग घायल हो गए थे। 

पिछले साल अगस्त में युन्नान के एक जिले में मानसिक बीमारी से जूझ रहे व्यक्ति ने चाकू मार कर दो लोगों की जान ले ली थी। इस हमले में 7 लोग घायल हो गए थे।

पीटीआई के इनपुट के साथ

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement