Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान के पेशावर एयरपोर्ट पर सऊदी एयरलाइंस के विमान में लगी आग, मचा हड़कंप; टल गया बड़ा हादसा

पाकिस्तान के पेशावर एयरपोर्ट पर सऊदी एयरलाइंस के विमान में लगी आग, मचा हड़कंप; टल गया बड़ा हादसा

पाकिस्तान के पेशावर एयरपोर्ट पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब सऊदी एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई। यह फ्लाइट सऊदी के रियाद से पेशावर आई थी। विमान के इमरजेंसी गेट से यात्रियों को बाहर निकाला गया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: July 11, 2024 16:31 IST
Saudi Airlines flight's landing gear catches fire at Peshawar Airport- India TV Hindi
Image Source : GLOBAL DEFENSE INSIGHT (X) Saudi Airlines flight's landing gear catches fire at Peshawar Airport

Saudi Airlines Flight Catches Fire: पाकिस्तान के पेशावर एयरपोर्ट पर सऊदी एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई। विमान में 276 यात्री और 21 क्रू मेंबर सवार थे। यह फ्लाइट सऊदी के रियाद से पेशावर आई थी। आग किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से बाहर निकाल लिया गया है। पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के प्रवक्ता सैफुल्लाह के मुताबिक जैसे ही लैंडिंग गियर से धुआं निकलता नजर आया वैसे ही एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स एक्टिव हो गए और पायलटों को सतर्क कर एयरपोर्ट की फायर ब्रिगेड और रेस्क्यू टीम को अलर्ट कर वहां भेजा गया।

इमरजेंसी गेट से यात्रियों को निकाला गया बाहर

सऊदी एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या SV792 बृहस्तिवार सुबह पेशावर हवाई अड्डे पर लैंड हुई। इसी दौरान विमान के बाएं लैंडिंग गियर में धुआं उठता नजर आया। इसके बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया गनीमत रही कि समय रहते एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने आग पर काबू पा लिया। आग लगने की जानकारी होते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने तुरंत रेस्क्यू टीम को विमान की तरफ भेजा। इसके बाद विमान के इमरजेंसी गेट से यात्रियों को बाहर निकाला गया।

सऊदी एयरलाइंस का आधिकारिक बयान

सऊदी एयरलाइंस ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, ''एयरलाइंस ने स्पष्ट किया है कि रियाद से पेशावर जा रहे उसके विमान SV792 को पाकिस्तान के पेशावर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरते समय टायरों में से धुआं निकलने का अनुभव हुआ। विमान को तुरंत रोक दिया गया और संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया। सभी यात्रियों और चालक दल को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया है।

यह भी पढ़ें:

रूस ने क्या कर दिया! यूक्रेन में मचा दी तबाही, अब कैसे होगा कैंसर से जूझ रहे बच्चों का इलाज

अमेरिका के कैलिफोर्निया में 3 लोगों की हत्या, घर में घुसकर गोली मारने वाला हमलावर गिरफ्तार

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement