Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं हैं पुलिसकर्मी, खैबर पख्तूनख्वा में कांस्टेबल को बंदूकधारियों ने मारी गोली

पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं हैं पुलिसकर्मी, खैबर पख्तूनख्वा में कांस्टेबल को बंदूकधारियों ने मारी गोली

पाकिस्तान में पुलिसकर्मी भी सुरक्षित नहीं है। खैबर पख्तूनख्वा में बंदूकधारियों ने एक कांस्टेबल को उसके घर में गोली मार दी। कांस्टेबल की हत्या करने के बाद बंदूकधारी मौके से फरार होने में सफल रहे।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: September 04, 2024 15:48 IST
Pakistan Police- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Pakistan Police

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार को कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हमले में मारे गए पुलिसकर्मी की पहचान कांस्टेबल वकार अहमद के रूप में हुई है। वकार अहमद की अफगानिस्तान की सीमा से सटे लक्की मरवात जिले के नवारखेल गांव में उसके आवास के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि वकार की मौके पर ही मौत हो गई और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। हमला करने के बाद बंदूकधारी भागने में सफल रहे। सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, पूरे इलाके की घेराबंदी की और आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया।

आतंकवादियों ने सीमा सुरक्षा चौकी पर किया हमला

अधिकारियों ने यह भी बताया कि इससे पहले मंगलवार को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के 60 से अधिक आतंकवादियों ने अशांत खैबर पख्तूनख्वा में एक सीमा सुरक्षा चौकी पर हमला किया था, लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें पीछे धकेल दिया। इस दौरान हुई फायरिंग में दो आतंकवादी मारे गए थे। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी तालिबान के मुस्लिम और अमजद समूहों से जुड़े आतंकवादियों ने अफगानिस्तान की सीमा से सटे कुर्रम जिले में मरघन सुरक्षा चौकी पर हमला किया था। उन्होंने बताया कि 60 से अधिक आतंकवादी अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। 

क्या कहते हैं आंकड़े

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, पाकिस्तान में आतंकी हमलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। अगस्त 2024 में कुल 59 आंतकी हमले हुए थे जिनमें 84 लोगों की जान चली गई जबकि इससे पिछले माह यानी जुलाई में ऐसे 38 हमले हुए थे। इस्लामाबाद स्थित थिंक-टैंक ‘पाक इंस्टीट्यूट फॉर पीस स्टडीज’ (पीआईपीएस) के आंकड़ों के अनुसार, अगस्त में हुए 59 हमलों के साथ 2024 में कुल हमलों की संख्या 325 हो गई है। 

खैबर पख्तूनख्वा में हुए सबसे ज्यादा हमले

अखबार ‘द डॉन’ की खबर में दिए गए पीआईपीएस के आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा 29 आंतकी हमले खैबर पख्तूनख्वा में हुए हैं, इसके बाद बलूचिस्तान में 28 और पंजाब में दो हमले हुए जिनमें 84 लोगों को जान गंवानी पड़ी और 166 अन्य घायल हुए। पीआईपीएस के आंकड़ों से पता चलता है कि 2006 से अब तक 17,846 आतंकी हमले हुए जिनमें 24,373 लोगों की जान चली गई जबकि 48,085 अन्य घायल हुए हैं। (भाषा) 

यह भी पढ़ें:

शिकागो की ‘ब्लू लाइन ट्रेन’ में 4 लोगों की गोली मारकर हत्या से यात्रियों में मचा हड़कंप, हमलावर गिरफ्तार

इजरायल पर 7 अक्टूबर के नरसंहार के लिए हमास नेता याह्या सिनवार और अन्य पर USA का बड़ा एक्शन, विदेशी संगठन भी शामिल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement