Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. नेपाल में हो क्या रहा है? एक तरफ 'रनवे' पर फिसला विमान तो दूसरी तरफ नदी में बह गईं बसें

नेपाल में हो क्या रहा है? एक तरफ 'रनवे' पर फिसला विमान तो दूसरी तरफ नदी में बह गईं बसें

नेपाल में एक प्लेन हवाई अड्डे पर उतरते समय ‘रनवे’ से फिसल गया। हादसे के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। राहत की बात यह है कि चालक दल के सदस्यों समेत सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: July 12, 2024 16:23 IST
Nepal Plane Skids Off Runway- India TV Hindi
Image Source : BUDDHA AIR (X) Nepal Plane Skids Off Runway

काठमांडू: नेपाल की निजी विमानन कंपनी ‘बुद्ध एयर’ का एक विमान बृहस्पतिवार की रात लुम्बिनी प्रांत में उतरते समय ‘रनवे’ पर फिसल गया। एक मीडिया खबर के अनुसार विमान में 59 लोग सवार थे। घटना में किसी भी यात्री के घायल होने की कोई खबर नहीं है। ‘काठमांडू पोस्ट’ समाचार पत्र ने रूपान्देही जिला पुलिस प्रवक्ता मनोहर प्रसाद भट्टा के हवाले से बताया कि ‘बुद्ध एयर’ विमान संख्या 805 बृहस्पतिवार रात लुम्बिनी प्रांत के सिद्धार्थनगर स्थित गौतमबुद्ध हवाई अड्डे पर उतरते समय कीचड़ में फंस गया, जिसके बाद वह ‘रनवे’ से फिसल गया। 

हवाई अड्डे को किया गया बंद

हादसे के बाद चालक दल के चार सदस्यों समेत विमान में सवार सभी 59 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। पुलिस ने बताया कि विमान रनवे पर है और हवाई अड्डा अभी बंद है। ‘बुद्ध एयर’ ललितपुर की एक निजी एयरलाइन है। यह नेपाल के भीतर घरेलू उड़ानों के साथ-साथ भारत, मुख्य रूप से वाराणसी के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करती है।

नेपाल में हुआ दर्दनाक हादसा

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, नेपाल में शुक्रवार तड़के भूस्खलन की चपेट में आई 2 बसों के उफनाई नदी में बहने से उनमें सवार 50 से अधिक यात्री लापता बताए जा रहे हैं। हादसे में सात भारतीयों की मौत हो गई है। राहत और बचाव की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। स्थानीय लोग भी नदी में डूबे लोगों को निकालने के लिए प्रशासन की मदद कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार दोनों बसों में बस चालकों सहित कुल 63 लोग सवार थे।

Nepal Buses Drown in River

Image Source : ANI
Nepal Buses Drown in River

यात्रियों ने दी पुलिस को सूचना

पुलिस से मिली सूचना के मुताबिक बसे राजधानी काठमांडू जा रही थीं। इन दोनों बसों का नाम एंजेल और गणपति डीलक्स बस था। बसें लैंडस्लाइड की चपेट में आ गईं जिसकी वजह से हादसा हो गया। पुलिस के अनुसार इस हादसे की जानकारी उन्हें इन बस में सवार यात्रियों से मिली। इन यात्रियों ने बस के नदी में गिरने के बाद तैरकर अपनी जान बचाई थी और बाद में घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी थी। (भाषा)

यह भी पढ़ें: 

भारत और सिंगापुर मिलकर खोलेंगे अवसरों का नया द्वार, 1960 के बाद पहली बार आएगी उद्योगों की बहार

कमला हैरिस को "उपराष्ट्रपति ट्रंप" कहने के बाद अब बाइडेन ने जेलेंस्की को कह दिया "दुश्मन प्रेसिडेंट पुतिन", राष्ट्रपति को ये क्या हो गया?

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement