Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने सुरक्षा चौकी पर किया हमला, 10 जवानों को मार डाला

पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने सुरक्षा चौकी पर किया हमला, 10 जवानों को मार डाला

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में एक बार फिर आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाया है। आतंकियों ने सुरक्षा चौकी पर हमला किया है। इस हमले में पाकिस्तान के 10 जवान मारे गए हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 25, 2024 13:30 IST
Khyber Pakhtunkhwa Terrorist Attack (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Khyber Pakhtunkhwa Terrorist Attack (सांकेतिक तस्वीर)

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की एक चौकी पर हमला किया है। आतंकियों के इस हमले में 10 जवान मारे गए हैं और तीन अन्य घायल हुए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि डेरा इस्माइल खान जिले के दाराबान इलाके में जांच चौकी पर बृहस्पतिवार को हमले के बाद हुई मुठभेड़ में ये सभी जवान मारे गए। 

किसी ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, हमले के तुरंत बाद जवानों की एक टुकड़ी मौके पर पहुंची और हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए एक व्यापक अभियान शुरू किया गया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हमले में 10 जवानों ने अपनी जान गंवा दी। अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पाकिस्तान में बढ़ी हैं आतंकी घटनाएं  

इलाके में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) सक्रिय है और ऐसे अनेक हमलों में सुरक्षा बलों को निशाना बनाया जाता रहा है। पाकिस्तान टीटीपी पर लगातार अफगानिस्तान स्थित पनाहगाहों से गतिविधियां चलाने का आरोप लगाता रहा है। काबुल में 2021 में तालिबान की सरकार बनने के बाद से पाकिस्तान में आतंकवाद की घटनाओं में इजाफा हुआ है। 

Pakistan Terrorist Attack (सांकेतिक तस्वीर)

Image Source : FILE AP
Pakistan Terrorist Attack (सांकेतिक तस्वीर)

पंजाब में मारे गए TTP के आतंकी

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षाबलों तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के 10 आतंकियों को मार गिराया है। पाकिस्तानी पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच भीषण गोलीबारी हुई, जिसके बाद कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान समूह के कम से कम 10 आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किया है। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

ट्रंप का सबसे बड़ा सियासी वार, बोले 'चीन के नेता हैरिस के साथ बच्चे की तरह करेंगे बर्ताव'

Canada: सांसदों का अल्टीमेटम बेअसर, जस्टिन ट्रूडो ने PM की कुर्सी छोड़ने से किया इनकार; लड़ेंगे चुनाव

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement