Monday, September 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तानी पंजाब की CM मरियम नवाज ने अरशद नदीम को सौंपी खास नंबर वाली कार, 10 करोड़ भी दिए; देखें VIDEO

पाकिस्तानी पंजाब की CM मरियम नवाज ने अरशद नदीम को सौंपी खास नंबर वाली कार, 10 करोड़ भी दिए; देखें VIDEO

अरशद नदीम ने पाकिस्तान को ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाया है। अब नदीम पर तोहफों की बारिश हो रही है। पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने अरशद नदीम को खास कार गिफ्ट की है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: August 13, 2024 17:43 IST
Maryam Nawaz Sharif meets Men's Javelin gold medalist Arshad Nadeem- India TV Hindi
Image Source : MARYAM NAWAZ SHARIF (X) Maryam Nawaz Sharif meets Men's Javelin gold medalist Arshad Nadeem

लाहौर: पेरिस ओलंपिक में पाकिस्तान को स्वर्ण पदक दिलाने वाले अरशद नदीम को पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने 10 करोड़ रुपये का चेक और एक कार भेंट की है। इस समय अरशद पाकिस्तान में सनसनी बने हुए हैं और हर तरफ से उनपर इनाम की बरसात हो रही है। ओलंपिक भाला फेंक चैंपियन अरशद नदीम को पंजाब सरकार ने एक करोड़ रुपये और एक नई कार से पुरस्कृत किया है। पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज नदीम और उनके परिवार से मिलने मियां चुन्नू गांव गईं।

मरियम नवाज ने की नदीम की तारीफ

गांव पहुंचने पर मरियम नवाज ने नदीम को नकद पुरस्कार और कार की चाबियां भेंट की। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘‘अरशद हर उस चीज का हकदार है जो उसे मिल रहा है क्योंकि वह देश के लिए बहुत खुशी और गौरव लेकर आया है।’’ मुख्यमंत्री ने नदीम को जब 92.97 नंबर प्लेट वाली नई कार की चाबियां सौंपी तब वहां उनके माता-पिता भी मौजूद थे। नदीम ने 92.97 मीटर के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ पेरिस में स्वर्ण पदक जीता था।

नदीम के कोच को भी मिला इनाम

इस दौरान मरियम नवाज के साथ आए ‘डिप्टी कमिश्नर’ ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर चेक और कार से जुड़ी कागजी कार्रवाई को रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया क्योंकि वह नदीम से मिलना चाहती थीं। उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने विशेष नंबर प्लेट के लिए भी आदेश दिए थे।’’ लाहौर वापस जाने से पहले मरियम ने नदीम के कोच सलमान इकबाल बट को 50 लाख रुपये का चेक भी दिया। नदीम ने ओलंपिक में पाकिस्तान के स्वर्ण पदक के 40 साल के सूखे को खत्म किया था।

 

हर तरफ हो रही तारीफ

बता दें कि,  इससे पहले पाकिस्तान सरकार ने अरशद नदीम को देश का दूसरा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार हिलाल-ए-इम्तियाज से सम्मानित करने का ऐलान किया था। इसके अलावा एक पाकिस्तानी कारोबारी ने भी अरशद नदीम को तोहफे में कार देने का फैसला किया है। अरशद नदीम के ससुर मुहम्मद नवाज ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में कहा था कि वह अरशद को तोहफे में एक भैंस देंगे।

यह भी पढ़ें:

बांग्लादेश में पूर्व PM शेख हसीना के खिलाफ दर्ज किया गया हत्या का केस, जानें पूरा मामला

बांग्लादेश में हिंसा के बीच ढाकेश्वरी देवी मंदिर पहुंचे मुहम्मद यूनुस, सामने आई तस्वीर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement