Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान में बदल रही है सियासी फिजा? राष्ट्रपति जरदारी बोले 'हम जानते हैं कैसे बनाई और गिराई जाती है सरकार'

पाकिस्तान में बदल रही है सियासी फिजा? राष्ट्रपति जरदारी बोले 'हम जानते हैं कैसे बनाई और गिराई जाती है सरकार'

पाकिस्तान में शहबाज शरीफ की सरकार मुश्किल में फंसती हुई नजर आ रही है। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा है कि वो जनता को उसके हाल पर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा हम जानते हैं कि सरकार कैसे बनाई जाती है और गिराई जाती है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: July 11, 2024 22:48 IST
Pakistan President Asif Ali Zardari and PM Shehbaz Sharif- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Pakistan President Asif Ali Zardari and PM Shehbaz Sharif

इस्लामाबाद: एक तरफ पाकिस्तान में जनता बेहाल और महंगाई से त्रस्त है तो वहीं अब मुल्क की सियासी फिजा भी बदलती हुई नजर आ रही है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने आईएमएफ समझौते और कर्ज पर निर्भर रहने को लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सरकार की आलोचना की और कहा कि वह लोगों को उनके हाल पर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि सरकार कैसे बनाई और गिराई जाती है।" उन्होंने वादा किया कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) निर्णायक कार्रवाई करेगी।

राष्ट्रपति जरदारी ने कही बड़ी बात

जुलाई 2023 में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने पाकिस्तान को तीन अरब अमेरिकी डॉलर का कर्ज देने के समझौते को मंजूरी दी थी। इस सप्ताह की शुरुआत में वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने आगाह किया था कि अगर पाकिस्तान ने कर राजस्व नहीं बढ़ाया तो उसे आईएमएफ से कर्ज लेने की जरूरत पड़ती रहेगी। समाचार पत्र ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर में जरदारी के हवाले से कहा गया है, “आईएमएफ का कर्ज लोगों के लिए एक परीक्षा है। हम जानते हैं कि सरकार कैसे बनाई और गिराई जाती है। 

पीपीपी नेताओं ने की शिकायत

बुधवार को पंजाब से पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के नेताओं ने लाहौर में राष्ट्रपति जरदारी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में नेताओं ने राष्ट्रपति से केंद्र और राज्य सरकार को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। मीटिंग में पीपीपी के नेताओं ने शिकायत करते हुए कहा था है कि पार्टी से उसके अधिकार छीने जा रहे है। केंद्र और पंजाब सरकार पार्टी की मदद नहीं कर रही है। चुने गए नेता भी अपने क्षेत्र में काम नहीं करा पा रहे हैं। नेताओं ने कहा कि हमें भी जनता ने वोट देकर चुना है, हमें अपने इलाके के लोगों के काम पूरे करने हैं, मतदाताओं को संतुष्ट करना है। इस पर राष्ट्रपति जरदारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि पार्टी के नेताओं की समस्याओं का जल्द ही समाधान किया जाएगा। इसके बाद राष्ट्रपति जरदारी का बड़ा बयान सामने आया है। 

यह भी जानें

दरअसल, केंद्र और पंजाब में शहबाज शरीफ की पार्टी मुस्लिम लीग को बिलावल की पार्टी का समर्थन हासिल है। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, बिलावल के पिता और PPP पार्टी के पूर्व अध्यक्ष हैं। ऐसे में इस मीटिंग को सरकार में फूट के तौर पर देखा जा रहा है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

फ्लोर टेस्ट से पहले हो गया खेला! जानें किसने कहा 'भारत के साथ संबंध रखे बिना प्रगति नहीं कर सकता नेपाल'

भुखमरी से जूझ रहे पाकिस्तान में इस महिला ने रच दिया इतिहास, हासिल किया इतना बड़ा मुकाम कि...

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement