Sunday, June 30, 2024
Advertisement

इमरान खान के सामने गिड़गिड़ाए पाक पीएम शहबाज शरीफ! बोले 'जेल में हो रही है परेशानी तो...'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बड़ी बात कही है। शरीफ ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापक इमरान खान के सामने बातचीत करने के ऑफर रखा है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: June 27, 2024 6:24 IST
Shehbaz Sharif and Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Shehbaz Sharif and Imran Khan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सियासत में बड़ी हलचल देखने को मिल रही है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान को शांति का प्रस्ताव देते हुए कहा कि अगर उन्हें जेल में “परेशानी” का सामना करना पड़ रहा है तो वह उनके साथ बातचीत कर सकते हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापक खान, अप्रैल 2022 में सत्ता से बेदखल होने के बाद से अपने खिलाफ दर्ज करीब 200 मामलों में से कुछ में दोषी ठहराए जाने के बाद पिछले साल अगस्त से जेल में बंद हैं। 

'आइए हम बात करें'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए कहा, “यदि उनके (पीटीआई के) संस्थापक को (जेल में) परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो मैं दोहराता हूं: आइए, बैठकर बात करें।” उन्होंने कहा, “आइए हम देश को आगे ले जाने के लिए एक साथ बैठें। आइए हम देश की बेहतरी के लिए बात करें। आगे बढ़ने का कोई और रास्ता नहीं है।” 

दोनों पार्टियों के बीच है टकराव 

नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और क्रिकेटर से नेता बने खान (71) की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के बीच कई वर्षों से टकराव चल रहा है, खासकर 8 फरवरी के चुनावों के बाद जिसके बारे में खान की पार्टी का दावा है कि उसने (चुनावों में) जीत हासिल की है। 

 शहबाज शरीफ ने जताया अफसोस 

‘जियो न्यूज’ ने शरीफ को 'कोट' करते हुए कहा, “अगर किसी के साथ अन्याय हो रहा है, तो मेरा मानना ​​है कि न्याय का तराजू पीड़ित के पक्ष में होना चाहिए, इसमें कोई अंतर नहीं है- चाहे वह कोई राजनेता हो या किसी भी क्षेत्र का कोई व्यक्ति हो।” शरीफ (72) ने अफसोस जताते हुए कहा कि जब वह विपक्ष में थे तो उन्होंने एक बार फिर खान के सामने बातचीत का प्रस्ताव रखा था। उन्होंने कहा, “तो इस कड़वाहट (नेताओं के बीच) के लिए कौन जिम्मेदार है? अब हम हाथ भी नहीं मिलाते हैं।” (भाषा)

यह भी पढ़ें:

जानिए रूस-यूक्रेन जंग की हकीकत, इस क्षेत्र में 19 हजार से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

दंपत्ति ने नाबालिग रिश्तेदार के साथ की शर्मनाक हरकत, मिली सजा; देना होगा इतने करोड़ का मुआवजा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement