Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. भीषण‘आईईडी’ विस्फोट से थर्राया पाकिस्तान का खैबरपख्तूनख्वा प्रांत, 4 सैनिकों के उड़े चीथड़े

भीषण‘आईईडी’ विस्फोट से थर्राया पाकिस्तान का खैबरपख्तूनख्वा प्रांत, 4 सैनिकों के उड़े चीथड़े

पाकिस्तान में आईईडी ब्लास्ट से 4 सैनिकों की मौत हो गई है। यह धमाका पाकिस्तान के सबसे अशांत कहे जाने वाले खैबरपख्तूनख्वा प्रांत में हुआ। उस वक्त सेना के जवान गश्त पर थे। तभी वह अचानक इसकी चपेट में आ गए।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: June 01, 2024 17:25 IST
पाकिस्तान में आईई़डी ब्लास्ट (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान में आईई़डी ब्लास्ट (प्रतीकात्मक फोटो)

पेशावरः पाकिस्तान का अशांत उत्तरपश्चिम क्षेत्र एक बार फिर आईईडी धमाकों से थर्रा उठा है। खैबरपख्तूनख्वा प्रांत में एक ‘आईईडी’ विस्फोट में सेना के कम से कम 4 जवान मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के मकानों की खिड़कियों के सीसे चटक गए। वहीं पूरे इलाके में धमाके की तेज आवाज से दहशत फैल गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

बताया जा रहा है कि यह घटना शुक्रवार देर शाम हुई. जब सुरक्षाबल देश के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के सरा बंग्ला और तारखानन इलाके में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान वह अचानक आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गए। पुलिस ने बताया कि ‘आईईडी’ से किए गए विस्फोट में पाकिस्तानी सेना के कम से कम चार जवानों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में भर्ती करवाकर इलाज कराया जा रहा है।

विस्फोट वाले इलाके की घेराबंदी

विस्फोट वाले इलाके पर घटना के बाद सुरक्षाबलों को मौके पर भेजा गया। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। विस्फोट में शामिल दोषियों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान चलाया गया है। पुलिस ने बताया, ‘‘मृतक जवानों की पहचान जुबैर, एजाज, फैसल और आसिफ के तौर पर की गयी है। जबकि घायलों की पहचान कादिर, नजीब और रहमान के रूप में की गयी है। अभी किसी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदार नहीं ली है। पाकिस्तान के इस प्रांत में अक्सर आतंकी घटनाएं और इस तरह के धमाके होते रहते हैं। पाकिस्तान को आशंका है कि यह एक आतंकी हमला था।  (भाषा) 

यह भी पढ़ें

न्यूयॉर्क के ‘ब्रुकलिन’ संग्रहालय में फिलिस्तीन समर्थकों ने बोला धावा, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को किया गिरफ्तार


अमेरिका-भारत के रिश्तों को लेकर अमेरिकी रक्षामंत्री का नया बयान, ऑस्टिन ने बताया संबंधों का सच
 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement