Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को राहत, जमानत मिलने के बाद जेल से हुई रिहाई

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को राहत, जमानत मिलने के बाद जेल से हुई रिहाई

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को तोशाखाना से जुड़े मामले में जमानत मिलने के बाद जेल से रिहा कर दिया गया है। बीबी को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 25, 2024 12:23 IST
Imran Khan and Bushra Bibi- India TV Hindi
Image Source : AP Imran Khan and Bushra Bibi

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को बड़ी राहत मिली है। तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में करीब नौ महीने तक सलाखों के पीछे रहने के बाद बृहस्पतिवार को उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया। बीबी को 10 लाख रुपये का जमानत बांड भरने के बाद रिहा किया गया है। एक दिन पहले इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने उन्हें सरकारी उपहारों की खरीद और बिक्री से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले में जमानत दी थी। 50 वर्षीय बीबी को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

PTI ने की पुष्टि

बीबी की रिहाई की जानकारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी ने व्हाट्सएप मैसेज के जरिए दी है। पार्टी ने रिहाई की पुष्टि करते हुए कहा, ‘पूर्व प्रथम महिला बुशरा बीबी को जेल से रिहा कर दिया गया है।’ मैसेज में बताया गया कि उनकी गिरफ्तारी 31 जनवरी को हुई थी, जब उन्हें और इमरान खान को भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराया गया था। बाबी को 14 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। 

क्या था मामला?

तोशाखाना मामले में आरोप लगाया गया था कि इमरान खान और उनकी तीसरी पत्नी बुशरा बीबी भ्रष्टाचार में लिप्त थे। दोनों ने विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से मिले उपहारों को बेचकर मुनाफा कमाया था। जमानत की सुनवाई के दौरान इस्लामाबाद हाई कोर्ट के जज मियांगुल हसन औरंगजेब ने संघीय जांच एजेंसी के जांच अधिकारी से बुशरा बीबी से आगे की पूछताछ की आवश्यकता के बारे में पूछा। इस दौरान अधिकारी ने बताया कि जांच पूरी हो गई है अब पूछताछ की जरूरत नहीं है।

जेल में बंद हैं इमरान खान

इमरान खान तीन अलग-अलग मामलों में 350 दिनों से रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं। इस्लामाबाद की स्थानीय कोर्ट ने उन्हें 5 अगस्त, 2023 को तोशाखाना केस में दोषी करार दिया था, इसके बाद उन्हें इस्लामाबाद के जमान पार्क स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। बाद में उन्हें दो और मामलों में दोषी करार दिया गया था। हालांकि, इन सभी मामलों में इमरान को बरी किया जा चुका है। 13 जुलाई को फर्जी निकाह मामले में रिहाई के बाद उन्हें तोशाखाना से जुड़े दूसरे मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था।

यह भी पढ़ें:

अप्रवासियों की संख्या में कटौती करने जा रहा है कनाडा, जानिए PM ट्रूडो ने क्या कहा

Canada: सांसदों का अल्टीमेटम बेअसर, जस्टिन ट्रूडो ने PM की कुर्सी छोड़ने से किया इनकार; लड़ेंगे चुनाव

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement