Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान में इमरान खान के लिए मुश्किल हालात, PTI नेताओं को संसद भवन के बाहर से किया गया गिरफ्तार

पाकिस्तान में इमरान खान के लिए मुश्किल हालात, PTI नेताओं को संसद भवन के बाहर से किया गया गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान की मुसीबतें खत्म होती हपई नजर नहीं आ रही हैं। इस्लामाबाद पुलिस ने नेशनल असेंबली सत्र के बाद संसद भवन के बाहर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के बड़े नेताओं को गिरफ्तार किया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: September 10, 2024 10:57 IST
PTI Workers in Pakistan- India TV Hindi
Image Source : FILE AP PTI Workers in Pakistan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के शीर्ष नेताओं को पुलिस ने नेशनल असेंबली के सत्र के बाद संसद भवन के बाहर से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई है। ‘डॉन’ अखबार ने पुलिस प्रवक्ता जावेद ताकी के हवाले से बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के नेता बैरिस्टर गौहर अली खान, शेर अफजल खान मारवात और एडवोकेट शोएब शाहीन को इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

'लोकतंत्र पर सीधा हमला'

शेर अफजल खान मारवात की गिरफ्तारी को लेकर पीटीआई पार्टी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘पीएमएलएन सरकार को नेशनल असेंबली के मौजूदा सदस्य के खिलाफ इस तरह के कदम पर पूरी तरह शर्म आनी चाहिए। यह लोकतंत्र पर सीधा हमला है।’’ पार्टी ने इस्लामाबाद पुलिस पर ‘‘अवैध आदेशों’’ का पालन करने का आरोप लगाया और इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) से ‘‘इस कार्रवाई को रोकने’’ का आह्वान किया। 

'डरी हुई है सरकार'

मारवात ने ‘एक्स’ पर पोस्ट एक बयान में कहा, ‘‘सरकार ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह इमरान खान और उनके सिपाहियों से कितनी डरी हुई है।’’ विपक्ष के नेता उमर अयूब खान ने गिरफ्तारियों की निंदा की और आरोप लगाया कि इस्लामाबाद पुलिस ने उन्हें, पीटीआई नेता जरताज गुल वजीर और ‘‘अन्य सहकर्मियों’’ को गिरफ्तार करने के लिए दल गठित किए हैं। 

पुलिस कर्मियों के साथ झड़प का आरोप

सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि मारवात को एक नए कानून-शांतिपूर्ण सभा और सार्वजनिक व्यवस्था विधेयक, 2024 के तहत नियमों का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पीटीआई सांसद पर एक दिन पहले पुलिस कर्मियों के साथ झड़प का आरोप लगाया गया था। एक अन्य पोस्ट में पीटीआई पार्टी ने पार्टी अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर की गिरफ्तारी को ‘‘गैरकानूनी’’ बताते हुए इसकी निंदा की। 

कई और नेताओं की हो सकती है गिरफ्तारी

क्रिकेटर से नेता बने 71 वर्षीय इमरान खान कई कानूनी मुकदमों का सामना कर रहे हैं और वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सजा सुनाए जाने के बाद करीब एक साल से जेल में हैं। सूत्रों ने बताया कि उमर और जरताज के साथ ही हम्माद अजहर, कंवल शौजाब, नईम हैदर पंजुथा, अमीर मुगल और खालिद खुर्शीद समेत पीटीआई के और नेताओं को भी गिरफ्तार किए जाने की आशंका है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

इजराइल ने गाजा पर बरपाया कहर, हमले में 40 लोगों की हुई मौत; 60 घायल

चीन और रूस के इस कदम से उड़ सकती है अमेरिका की नींद, जानिए क्या करने वाले हैं दोनों देश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement