Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट में इमरान खान के साथ हो गया खेल!, पक्ष रखने की नहीं मिली अनुमति

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट में इमरान खान के साथ हो गया खेल!, पक्ष रखने की नहीं मिली अनुमति

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं। इस बीच एक मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट में पेश किया गया। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कोर्ट में पेश हुए खान को अपना रक्ष रखने के मौका तक नहीं मिला।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: May 16, 2024 21:48 IST
इमरान खान - India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान

इस्लामाबाद: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को भ्रष्टाचार विरोधी कानूनों में बदलाव के एक मामले में बृहस्पतिवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में पेश किया गया। लेरिन इस दौरान खान को मामले में याचिकाकर्ता के रूप में अपना पक्ष रखने का मौका नहीं मिला। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के 71 वर्षीय संस्थापक का एक वीडियो सामने आया है जिसमें उन्हें अदालत की सुनवाई में हिस्सा लेते देखा जा सकता है। न्यूज इंटरनेशनल अखबार ने सूत्रों के हवालों से बताया कि तस्वीर लीक होने पर उच्चतम न्यायालय ने आपत्ति जताई है जिसके बाद प्रशासन ने पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। 

इमरान ने कानूनों में बदलाव को दी थी चुनौती 

ऑनलाइन माध्यम से खान की पेशी तब संभव हुई जब प्रधान न्यायाधीश काजी फैज ईसा ने मंगलवार को पिछली सरकार द्वारा राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) कानूनों में किए गए बदलावों को रद्द करने के खिलाफ सरकार की अपील पर सुनवाई करते हुए अधिकारियों को खान को अपना पक्ष रखने के लिए पेश करने का आदेश दिया था। खान ने एनएबी कानूनों में बदलाव को चुनौती दी थी और शीर्ष अदालत ने पिछले साल सितंबर में उनकी याचिका स्वीकार कर ली थी, जिसने खान के कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ सहित कुछ प्रमुख नेताओं के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के दर्जनों मामले फिर से खोल दिए थे।

 याचिकाकर्ता के रूप में पेश हुए इमरान खान 

इमरान खान मामले में वीडियो लिंक के माध्यम से एक याचिकाकर्ता के रूप में पेश हुए, लेकिन सुनवाई की मौजूदा परंपरा के अनुसार सीधा प्रसारण नहीं किया गया। यहां तक कि मामले की पिछली कार्यवाही का भी उच्चतम न्यायालय ने सीधा प्रसारण किया था, लेकिन बृहस्पतिवार को ऐसा नहीं हुआ। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

स्लोवाकिया के PM रॉबर्ट फिको पर हमले का सबसे बड़ा अपडेट, जानें क्या बोले गृह मंत्री एस्टोक

व्लादिमीर पुतिन ने शी जिनपिंग को बताया 'प्रिय मित्र', इशारों में अमेरिका को दे दी नसीहत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement