Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान में भीषण गर्मी की वजह से फट गया सिलेंडर, 5 की मौत; 50 लोग हुए घायल

पाकिस्तान में भीषण गर्मी की वजह से फट गया सिलेंडर, 5 की मौत; 50 लोग हुए घायल

पाकिस्तान में भीषण गर्मी पड़ रही है। कई इलाकों में तो तापमान 50 सेंटीग्रेड को पार कर गया है। भीषण गर्मी की वजह से सिंध प्रांत में दर्दनाक हादसा हुआ है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: May 31, 2024 20:34 IST
Pakistan Gas cylinder blast- India TV Hindi
Image Source : FILE Pakistan Gas cylinder blast

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां कथित तौर पर भीषण गर्मी के कारण एक गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए। पुलिस ने शुक्रवार को हादसे के बारे में जानकारी दी। घटना बृहस्पतिवार को सिंध के हैदराबाद शहर में घटी जहां एक दुकान में रखे गैस सिलेंडर में भीषण गर्मी की वजह से विस्फोट हो गया।

चार बच्चों और एक महिला की मौत

पुलिस के अनुसार, ‘‘पाकिस्तान के हैदराबाद शहर में एक दुकान में रखे गैस सिलेंडर में विस्फोट से चार बच्चों और एक महिला की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए।’’ पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल पांचों लोगों ने अस्पताल में उपचार के दौरान शुक्रवार को दम तोड़ दिया। 

गर्मी की वजह से हुआ हदसा 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुकान भूतल पर थी जबकि पहले और दूसरे तल पर मकान थे। उन्होंने कहा, ‘‘विस्फोट के बाद आग ने देखते ही देखते अन्य तलों को भी अपनी चपेट में ले लिया।’’ उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर में विस्फोट संभवतः सिंध में जारी भीषण गर्मी के कारण हुआ जहां कुछ स्थानों पर तापमान 50 सेंटीग्रेड को पार कर गया है। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

भर जाएगी झोली!, पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ करेंगे चीन का दौरा, निवेश पर होगी चर्चा

यूक्रेन पर उत्तर कोरिया की मिसाइलों से हमला कर रहा है रूस, अमेरिका ने दिए सबूत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement