Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार, पाक रेंजर्स ने की कार्रवाई

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार, पाक रेंजर्स ने की कार्रवाई

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। पाक रेंजर्स ने ये कार्रवाई की है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 09, 2023 15:43 IST
imran khan arrested- India TV Hindi
इमरान खान गिरफ्तार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। पाक रेंजर्स ने ये कार्रवाई की है। इमरान खान की ये गिरफ्तारी इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाए थे। ऐसे में सियासी गलियारों समेत दुनियाभर में उनकी गिरफ्तारी को इस बात से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

दरअसल इमरान ने कहा था कि मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या करवाने की साजिश रच रहे हैं। इमरान के इस बयान के बाद हड़कंप मच गया था और पाक सेना ने भी उन्हें निशाने पर लिया था और उनके इस बयान की आलोचना की थी। 

इमरान खान की गिरफ्तारी मामले में जानकारी मिली है कि इमरान खान बायोमेट्रिक्स के लिए जा रहे थे और उनके साथ रेंजर्स का एक भारी जत्था रवाना हुआ था। एनएबी ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान को गिरफ्तार किया गया है। 

सूत्रों ने बताया कि एनएबी के अधिकारियों के पास इमरान खान की गिरफ्तारी का वारंट था।स्थिति सामान्य है,। आईजी इस्लामाबाद ने बताया कि फिलहाल स्थिति सामान्य है। धारा 144 लागू है, उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी।

कहा जा रहा है कि कोर्ट रूम के अंदर से इमरान खान को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद NAB की टीम उन्हें लेकर रावलपिंडी जा रही है। इस्लामाबाद कोर्ट ने गिरफ्तारी पर संज्ञान लिया और पूछा है कि बताएं उनकी गिरफ्तारी किस मामले में हुई है।  इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने आईजी को समन जारी किया है। रेंजर्स इमरान खान की गर्दन पकड़ घसीटकर ले गए। व्हीलचेयर से गाड़ी तक घसीटते हुए ले जाया गया। पाक रेंजर्स कोर्ट की खिड़की तोड़कर दाखिल हुए। 

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं और गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement