Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान में सैन्य प्रतिष्ठान के पास हुआ सुसाइड अटैक, 8 नागरिकों समेत कई जवान हुए घायल

पाकिस्तान में सैन्य प्रतिष्ठान के पास हुआ सुसाइड अटैक, 8 नागरिकों समेत कई जवान हुए घायल

पाकिस्तान में बड़ा आत्मघाती हमला हुआ है। आत्मघाती हमला एक सैन्य प्रतिष्ठान की बाहरी दीवार के पास हुआ है। स्थानीय अधिकारियों ने हमले को लेकर बताया कि इसमें कई जवान भी घायल हुए हैं।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: July 15, 2024 18:51 IST
Suicide Attack in Pakistan - India TV Hindi
Image Source : FILE AP Suicide Attack in Pakistan

पेशावर: पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में एक सैन्य प्रतिष्ठान की बाहरी दीवार के पास सोमवार तड़के एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे वाहन में धमाका कर उड़ा दिया। साथ ही उसके एक साथी ने अपनी जैकेट में विस्फोट कर दिया, जिससे आठ नागरिक घायल हो गए और आसपास के घरों को नुकसान पहुंचा। एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ताहिर खान ने बताया कि हमलावरों ने बन्नू शहर स्थित सेना के कार्यालय और सुरक्षाबलों के आवास में घुसने के प्रयास में यह हमला किया था, हालांकि सुरक्षाबलों ने इस 'हमले' में तुरंत कार्रवाई करते हुए हमलावरों के प्रयास को विफल कर दिया। 

शुरू किया गया सर्च ऑपरेशन

ताहिर खान ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए तलाशी-अभियान शुरू कर दिया है और हेलीकॉप्टर के जरिए इलाके में निगरानी की जा रही है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में कई जवान भी घायल हुए हैं। सरकार या सेना ने इस हमले पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है। 

किीसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

बन्नू अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्तवा प्रांत में है और हाल के वर्षों में इस प्रांत में आतंकवादी हमलों में वृद्धि हुई है। जनवरी 2023 में एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिसकर्मी के वेश में उत्तर-पश्चिमी शहर पेशावर की एक मस्जिद पर हमला किया था, जिसमें 101 लोग मारे गए थे। मृतकों में ज्यादातर पुलिस अधिकारी थे। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन संदेह है कि पाकिस्तानी तालिबान इस हमले के लिए जिम्मेदार है। पाकिस्तानी तालिबान ने हाल के महीनों में देशभर में सुरक्षा बलों पर कई हमले किए हैं। पाकिस्तानी तालिबान को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के नाम से जाना जाता है। यह अलग समूह है लेकिन इसे अफगान तालिबान का सहयोगी माना जाता है। (एपी) 

यह भी पढ़ें:

डोनाल्ड ट्रंप ने घटना से ठीक पहले किया था एक गजब का फैसला, इसीलिए बच गई उनकी जान!

अमेरिका में क्यों इतनी आसानी से मिल जाते हैं हथियार, जानिए कैसे गन कल्चर ने ली है लाखों लोगों की जान

पाकिस्तान में हो जाएगा इमरान खान की सियासत का THE END, PTI पर बैन लगाएगी शरीफ सरकार

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement