Saturday, July 06, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इमरान खान को दी 'मुंह बंद' रखने की नसीहत, जानें और क्या कहा

सोशल मीडिया पर इमरान खान के नाम से किए एक पोस्ट को लेकर पाकिस्तान में सियासी पारा चढ़ गया है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने खान को नसीहत तक दे डाली है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: May 31, 2024 20:57 IST
Pakistan Defence Minister khawaja asif - India TV Hindi
Image Source : FILE AP Pakistan Defence Minister khawaja asif

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सियासी दलों के बीच अपसी खींचतान जारी है। मौका मिलने पर कोई भी दल एक दूसरे को नीचा दिखाने से नहीं चूकता है। अब एक बार फिर विरोधियों के निशाने पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान आ गए हैं। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इमरान खान को नसीहत दी है। शुक्रवार को ख्वाजा आसिफ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से कहा कि अगर वह देश में राजनीतिक तनाव को कम करना चाहते हैं तो उन्हें अपना “मुंह बंद” रखना चाहिए। उन्होंने यह बात खान की एक सोशल मीडिया पोस्ट पर विवाद खड़ा होने के कुछ दिन बाद कही है। 

सोशल मीडिया पर की गई थी पोस्ट  

दरअसल, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक इमरान खान के नाम से 26 मई को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा गया था, इसमें कहा गया था कि "हर पाकिस्तानी को हामूद उर रहमान आयोग की रिपोर्ट का अध्ययन करना चाहिए और जानना चाहिए कि असली गद्दार कौन था, जनरल याह्या खान या शेख मुजीबुर्रहमान।" पोस्ट के साथ 1970 के दशक का एक वीडियो भी साझा किया गया था। 

हामूद उर रहमान आयोग ने पेश की थी रिपोर्ट 

हामूद उर रहमान आयोग ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान की हार के कारणों की जांच कर रिपोर्ट पेश की थी। 1971 के युद्ध के परिणामस्वरूप पूर्वी पाकिस्तान के स्थान पर बांग्लादेश की स्थापना हुई थी। जनरल याह्या खान पाकिस्तान के राष्ट्रपति थे जबकि शेख मुजीबुर्रहमान के नेतृत्व में पूर्वी पाकिस्तान में हुए मुक्ति संग्राम के परिणामस्वरूप बांग्लादेश की स्थापना हुई थी।

'तनाव बढ़ाना चाहते हैं इमरान खान' 

इसी पोस्ट को लेकर शुक्रवार को पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा, "मुझे लगता है कि पीटीआई के संस्थापक तनाव बढ़ाना चाहते हैं।" आसिफ ने खान से यह भी कहा कि यदि वह चाहते हैं कि देश में राजनीतिक तनाव कम हो तो उन्हें अपना "मुंह बंद" रखना चाहिए। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान में भीषण गर्मी की वजह से फट गया सिलेंडर, 5 की मौत; 50 लोग हुए घायल

भर जाएगी झोली!, पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ करेंगे चीन का दौरा, निवेश पर होगी चर्चा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement