Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ दर्ज हुआ ईशनिंदा का केस, जानिए क्या है आरोप

पाकिस्तान में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ दर्ज हुआ ईशनिंदा का केस, जानिए क्या है आरोप

पाकिस्तान में दो मुस्लिम महिलाओं पर ईशनिंदा का केस दर्ज किया गया है। मामला पाकिस्तान के पंजाब का है। महिलाओं पर कुरान के पन्ने जलाने का आरोप है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: August 13, 2024 18:35 IST
Pakistan Blasphemy Case (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Pakistan Blasphemy Case (सांकेतिक तस्वीर)

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में कुरान के पन्ने जलाने के आरोप में दो मुस्लिम महिलाओं पर ईशनिंदा का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यहां से लगभग 50 किलोमीटर दूर कसूर जिले के राय कलां गांव में एक स्थानीय इमाम काशिफ अली की शिकायत पर एक निजी स्कूल की प्राचार्य शहनाज खान और उनकी खानसामा शाजिया करामात पर पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

परिवार को छोड़ना पड़ा गांव

पुलिस अधिकारी खालिद सलीम ने ‘पीटीआई’ को बताया कि काशिफ अली द्वारा अपनी मस्जिद से यह घोषणा किए जाने के बाद, कि उन्होंने (महिलाओं ने) शनिवार को कुरान के पन्ने जला दिए हैं, दोनों महिलाएं और उनके परिवार गांव छोड़कर भाग गए हैं। उन्होंने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी वहां पहुंच गया था। उन्होंने बताया कि हमलावर भीड़ के घर और स्कूल तक पहुंचने से पहले ही शहनाज खान छिप गई थी। 

ईसाई बहनों पर भी लगा आरोप

इससे पहले पिछले सप्ताह पंजाब पुलिस ने कहा था कि उन्होंने दो युवा ईसाई बहनों के खिलाफ ईशनिंदा के आरोप में मामला दर्ज किया है। समिया मसीह और सोनिया मसीह, दोनों की उम्र 20 वर्ष के आसपास है, ने सात अगस्त को यहां से लगभग 200 किलोमीटर दूर टोबा टेक सिंह जिले के गोजरा में अपने घर के बाहर कुरान के पन्नों से भरा एक बोरा कथित तौर पर फेंक दिया था। इस बीच, ‘अल्पसंख्यक गठबंधन पाकिस्तान’ के अध्यक्ष एडवोकेट अकमल भट्टी ने कहा कि ईसाई बहनों के खिलाफ, अनादर के आरोप झूठे हैं। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तानी पंजाब की CM मरियम नवाज ने अरशद नदीम को सौंपी खास नंबर वाली कार, 10 करोड़ भी दिए; देखें VIDEO

बांग्लादेश में पूर्व PM शेख हसीना के खिलाफ दर्ज किया गया हत्या का केस, जानें पूरा मामला

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement