Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान: आतंकियों ने 40 लोगों को मारा, पंजाबियों की चुन-चुनकर हत्या

पाकिस्तान: आतंकियों ने 40 लोगों को मारा, पंजाबियों की चुन-चुनकर हत्या

आतंकियों ने पाकिस्तान को दहला कर रख दिया है। तीन अलग-अलग घटनाओं में आतंकियों ने 40 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। बलूचिस्तान के मूसाखेल जिले में पंजाब प्रांत के कम से कम 23 लोगों की पहचान कर के हत्या की गई है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 26, 2024 22:47 IST
40 KILLED IN PAKISTAN IN TERROR ATTACKS- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान में आतंकियों ने 40 लोगों को मारा।

पाकिस्तान में आतंकवादियों ने भारी कोहराम मचाया है। अशांत बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को अलग-अलग हमलों में हथियारबंद आतंकियों ने कम से कम 40 लोगों की हत्या कर दी है। हैरान कर देने वाली बात ये है कि बंदूकधारियों ने बसों से पंजाबी यात्रियों को उतारकर और उनके पहचान पत्र देखने बात उनकी हत्या की है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना पर दुख जताया है और इस घटना के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को कड़ी सजा देने की बात कही है। 

पंजाब के 23 लोगों की चुनकर हत्या

आतंक की पहली घटना बलूचिस्तान के मूसाखेल जिले में हुई है। यहां करीब 10 हथियारबंद हमलावारों ने पंजाब प्रांत के कम से कम 23 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने यात्रियों को बसों से उतरने के लिए कहा और राष्ट्रीय पहचान पत्र देखने के बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। मृतकों में से ज्यादातर लोग दक्षिणी पंजाब के और कुछ खैबर पख्तूनख्वा के हैं। 

कलात में 11 और बोलन में 6 की हत्या

दूसरा हमला बलूचिस्तान के कलात जिले में हुआ जहां बंदूकधारियों ने चार पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 11 लोगों की हत्या कर दी। कलात बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा से करीब 150 किलोमीटर दक्षिण में स्थिति है और इस इलाके में बलूच कबीलों का दबदबा है। वहीं, तीसरा हमला पाकिस्तान के बोलन में हुआ है जहां 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। 

क्यों निशाना बनाए गए पंजाबी?

दरअसल, बलूचिस्तानी अलगाववादी नियमित रूप से पंजाब प्रांत के लोगों को निशाना बनाते हैं। वे आरोप लगाते हैं कि प्रांत में आतंकवादियों से लड़ने वाले सशस्त्र बलों में पंजाबियों का दबदबा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और कहा है कि इस घटना के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को कड़ी सजा दी जाएगी।  देश में किसी भी प्रकार का आतंकवाद स्वीकार्य नहीं है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच बांग्लादेशी हिंदुओं को लेकर हुई बात, यूक्रेन पर भी चर्चा

शेख हसीना ने छोड़ा देश फिर भी बांग्लादेश में बढ़ रहा आक्रोश, छात्रों-अंसारों के बीच हुई हिंसा; 50 से ज्यादा घायल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement