Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. Nepal Plane Crash: एक झटके में खत्म हो गया परिवार, क्रू मेंबर के साथ पत्नी और बेटे ने भी गंवाई जान

Nepal Plane Crash: एक झटके में खत्म हो गया परिवार, क्रू मेंबर के साथ पत्नी और बेटे ने भी गंवाई जान

नेपाल में हुए विमान हादसे में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई है। सौर्य एयरलाइंस के कर्मचारी मनुराज शर्मा, पत्नी प्रिजा खतिवडा और बेटे अधिराज शर्मा की इस दुर्घटना में मौत हो गई है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: July 24, 2024 19:03 IST
नेपाल में हुआ विमान हादसा- India TV Hindi
Image Source : REUTERS नेपाल में हुआ विमान हादसा

Nepal Plane Crash: नेपाल में बुधवार की सुबह कुछ ऐसा हुआ जिससे पूरा देश हिल गया। यहां त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक विमान हादसा हो गया जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई। 19 यात्रियों को काठमांडू से पोखरा ले जा रहा सौर्य एयरलाइंस का विमान टेक ऑफ के तुरंत बाद ही हादसे का शिकार हो गया था। विमान हादसे को लेकर एक और दर्दनाक खबर आई है। खबर है कि इस हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है। एयरलाइंस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि विमान में फ्लाइट मेंटेनेंस स्टाफ मनुराज शर्मा अपनी पत्नी प्रिजा खतिवडा और चार साल के बेटे अधिराज शर्मा के साथ यात्रा कर रहे थे। हादसे में तीनों की मौत हो गई है। हादसे में मारे गए लोगों में से 17 सौर्य एयरलाइंस के ही स्टाफ थे। 

हादसे का वीडियो

सोशल मीडिया पर विमान हादसे के कई वीडियो पोस्ट किए गए हैं। वीडियो में विमान में आग लगते और धुआं उठते देखा जा सकता है। हादसे के बाद दमकल की गाडियों और एम्बुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया। मृतकों की पहचान सह-पायलट एस कतुवाल और सौर्य एयरलाइंस के 17 कर्मचारियों के रूप में की गयी है जिनमें नेपाल की एक महिला और यमन का एक नागरिक शामिल है। पायलट कैप्टन मनीष शाक्य (37) का काठमांडू मॉडल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि विमान में सवार लोगों में से 15 की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि तीन की एक स्थानीय अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई है। हवाई अड्डा प्राधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के बाद काठमांडू हवाई अड्डे पर सेवाएं थोड़ी देर के लिए रोक दी गईं लेकिन बाद में उन्हें बहाल कर दिया गया। 

इतने लोगों की हो चुकी है मौत

सौर्य एयरलाइंस की वेबसाइट के अनुसार, कंपनी नेपाल में पांच पर्यटक स्थलों के लिए विमानों का संचालन करती है। उसके बेड़े में तीन बमबॉर्डियर सीआरजे-200 विमान शामिल हैं। हाल के वर्षों में खराब हवाई सुरक्षा रिकॉर्ड के लिए नेपाल की आलोचना की गई है, लेकिन इन दुर्घटना की वजहों में मानवीय भूल के अलावा आंशिक रूप से अचानक मौसम परिवर्तन और दुर्गम चट्टानी इलाकों में स्थित हवाई पट्टियां भी शामिल हैं। नेपाल के नागरिक उड्डयन निकाय के अनुसार, अगस्त 1955 में पहली दुर्घटना के बाद से देश में हवाई दुर्घटनाओं में 914 लोग मारे गए हैं। पिछले साल जनवरी में, यति एयरलाइंस का एक विमान पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें पांच भारतीयों सहित सभी 72 लोग मारे गए थे। 

यह भी पढ़ें: 

देवदूत बने भारतीय नौसैना के जवान, एयरलिफ्ट कर बचाई चीनी नाविक की जान

ओलंपिक से पहले पेरिस में ऑस्ट्रेलियाई महिला के साथ दरिंदगी, पांच लोगों ने किया गैंगरेप

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement