Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. बांग्लादेश की पूर्व पीएम हसीना पर भड़के मोहम्मद यूनुस, भारत से की ये खास अपील

बांग्लादेश की पूर्व पीएम हसीना पर भड़के मोहम्मद यूनुस, भारत से की ये खास अपील

बांग्लादेश सरकार के कार्यवाहक मोहम्मद यूनुस ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को चुप्पी साधने की सलाह दी है। यूनुस ने कहा कि भारत में बैठकर वह कुछ बोलती हैं तो यहां के लोगों को रास नहीं आता। जब तक उनका प्रत्यर्पण नहीं हो जाता, तब तक उनको चुप रहना चाहिए।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 05, 2024 13:34 IST
बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मो. यूनुस और पूर्व पीएम शेख हसीना। - India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मो. यूनुस और पूर्व पीएम शेख हसीना।

ढाकाः बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना पर जमकर हमला बोला है। यूनुस ने कहा कि हसीना भारत में बैठकर जिस प्रकार की राजनीतिक टिप्पणियां कर रही हैं वह उचित नहीं है। यूनुस ने यह भी कहा कि जब तक ढाका उनके प्रत्यर्पण का अनुरोध नहीं करता, तब तक उन्हें चुप रहना चाहिए। ताकि दोनों देशों के बीच संबंध असहज नहीं हों। यूनुस ने भारत से भी अपील की है कि वह हसीना को चुप रहने को कहे।

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख यूनुस ने कहा, ‘‘अगर भारत हसीना को तब तक अपने पास रखना चाहता है, जब तक बांग्लादेश (सरकार) उन्हें वापस नहीं बुला ले, तो शर्त यह होगी कि उन्हें (हसीना को) चुप रहना होगा।’’ ढाका में अपने आधिकारिक आवास पर साक्षात्कार में यूनुस ने जोर देकर कहा कि बांग्लादेश भारत के साथ मजबूत संबंधों को महत्व देता है लेकिन नयी दिल्ली को ‘‘उस विमर्श से आगे बढ़ना चाहिए जो अवामी लीग को छोड़कर शेष अन्य राजनीतिक दलों को इस्लामिक के रूप में चित्रित करता है और यह कि देश शेख हसीना के बिना अफगानिस्तान के समान हो जाएगा।’’

हसीना पर भड़के यूनुस

देश में जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और भारत में शरण ली थी। इसके बाद यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया गया है। यूनुस ने कहा, ‘‘भारत में कोई भी उनके रुख से सहज नहीं है। वह भारत में हैं और कुछ बयान देती हैं जो कि समस्या पैदा करते हैं। अगर वह चुप रहतीं, तो हम इसे भूल जाते। लेकिन भारत में बैठकर वह बोल रही हैं और निर्देश दे रही हैं। यह किसी को रास नहीं आ रहा।’  (भाषा) 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement