Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. जोरदार धमाके से थर्राया पाकिस्तान का बलूचिस्तान प्रांत, 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत

जोरदार धमाके से थर्राया पाकिस्तान का बलूचिस्तान प्रांत, 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत विस्फोट होने 2 बच्चों समेत 3 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के अनुसार एक मोटरसाइकिल पर रखकर ब्लास्ट किए जाने की आशंका है। घटना में 2 पुलिसकर्मी समेत 13 लोग घायल हुए हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: August 24, 2024 15:47 IST
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में विस्फोट। - India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के बलूचिस्तान में विस्फोट।

कराचीः पाकिस्तान का बलूचिस्तान प्रांत एक बार फिर जोरदार धमाकों से थर्रा उठा है। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के एक बाजार में शनिवार को यह घातक विस्फोट हुआ। इसमें दो बच्चों और एक महिला समेत 3 लोगों की मौत हो। वहीं घटना में दो पुलिसकर्मियों समेत 13 लोग घायल हो गए। समाचार पत्र ‘द डॉन’ ने पिशिन सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक द्वारा जारी हताहतों की सूची के हवाले से अपनी खबर में बताया कि यह विस्फोट पिशिन जिले के सुर्खाब चौक के निकट मुख्य बाजार में हुआ, जिसमें दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई तथा 14 अन्य घायल हो गए।

अस्पताल की ओर से जारी सूची के अनुसार, घायलों में से 13 को क्वेटा ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया, जहां एक महिला की मौत हो गई। घायलों में से पांच की हालत गंभीर है। प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) द्वारा 2022 में सरकार के साथ संघर्षविराम समझौता तोड़े जाने के बाद हमले बढ़ गए हैं। पिशिन शहर के थाना प्रभारी मुजीबुर रहमान के अनुसार, दोनों घायल पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है।

मोटरसाइकिल पर विस्फोट करने की आशंका

थाना प्रभारी रहमान ने कहा, ‘‘ऐसा प्रतीत होता है कि विस्फोटक सामग्री एक मोटरसाइकिल पर रखी गई थी।’’ उन्होंने कहा कि इस घटना में तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारी ने बताया कि आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) और बम निरोधक दस्ता जांच के लिए साक्ष्य एकत्र करने के वास्ते घटनास्थल पर पहुंच गया है। सरकारी प्रसारक ‘पीटीवी न्यूज’ की खबर के अनुसार, विस्फोट पिशिन के उपायुक्त कार्यालय के निकट हुआ। घटना की जांच की जा रही है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

नई दिल्ली आने को उत्सुक जेलेंस्की को पीएम मोदी पर भरोसा, कहा-भारत रोकवा सकता है रूस-यूक्रेन युद्ध


पाकिस्तान जानें क्यों चलाने जा रहा है पॉलिमर प्लास्टिक नोट, यह क्या होता है और इससे क्या होगा?
 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement