Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. वायनाड भूस्खलन पर चीन के बाद मालदीव का भी मार्मिक बयान, राष्ट्रपति मुइज्जू ने कहा-‘अकल्पनीय त्रासदी’

वायनाड भूस्खलन पर चीन के बाद मालदीव का भी मार्मिक बयान, राष्ट्रपति मुइज्जू ने कहा-‘अकल्पनीय त्रासदी’

केरल के वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 167 तक पहुंच गई है। इस हादसे पर मालदीव के राष्ट्रपति ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। पीएम मोदी के नाम भेजे संदेश में उन्होंने इसे अकल्पनीय त्रासदी करार दिया है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: July 31, 2024 23:16 IST
मो. मुइज्जू, मालद्वीव के राष्ट्रपति। - India TV Hindi
Image Source : AP मो. मुइज्जू, मालद्वीव के राष्ट्रपति।

मालेः केरल के वायनाड में हुए भीषण भूस्खलन को लेकर चीन के बाद अब मालदीव ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने वायनाड में हुए भूस्खलन को अकल्पनीय त्रासदी कहते हुए दुख व्यक्त किया है। उन्होंने बुधवार को केरल के वायनाड में भूस्खलन के कारण हुई जानमाल की हानि पर गहरा शोक व्यक्त किया। मुइज्जू ने कहा कि यह एक ‘अकल्पनीय त्रासदी’ है। मुइज्जू से पहले चीन की ओर से भी वायनाड भूस्खलन पर गहरा शोक व्यक्त किया गया था।

बता दें कि केरल के वायनाड जिले में मंगलवार को भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन में कम से कम 167 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए। वहीं कई दर्जन लोगों के लापता होने की भी खबरें हैं। मौके पर बचावकर्मियों द्वारा मलबा हटाए जाने का कार्य चल रहा है। घटनास्थल पर हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजे संदेश में मुइज्जू ने मालदीव की सरकार और जनता की ओर से संवेदना व्यक्त की।

मृतकों के परिवारों की दी संवेदना

राष्ट्रपति मुइज्जू ने वायनाड में इस आपदा के कारण हुई व्यापक जनहानि, आजीविका और तबाही को ‘अकल्पनीय त्रासदी’ करार दिया और उम्मीद जताई की कि घटनास्थल पर खोज और बचाव कार्य शीघ्रता और सफलतापूर्वक संचालित होगा। मालदीव के राष्ट्रपति ने पीड़ितों के परिवारों, उनके प्रियजनों और प्रभावित सभी लोगों को इस दुर्भाग्यपूर्ण आपदा के दुखद परिणामों से उबरने की शक्ति प्रदान करने की कामना की। वायनाड के भूस्खलन में लगातार मौतों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

हमास चीफ इस्माइल हानिया की हत्या पर भड़का चीन, जानें क्यों हुआ जिनपिंग के पेट में दर्द?


इस्माइल हानिया के बाद अब मारा गया ईरानी सेना का जनरल, सीरिया में अमीर अली हाजीज़ादेह को ढेर करने का दावा
 

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement