Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. लेबनान में अमेरिकी दूतावास के बाहर हुई थी गोलीबारी, पकड़ा गया एक बंदूकधारी

लेबनान में अमेरिकी दूतावास के बाहर हुई थी गोलीबारी, पकड़ा गया एक बंदूकधारी

लेबनान की राजधानी बेरूत के पास अमेरिकी दूतावास पर हमले के मामले में एक बंदूकधारी को लेबनानी सैनिकों ने पकड़ लिया है। इस हमले कि जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Published on: June 06, 2024 14:50 IST
hooting near US Embassy in Beirut- India TV Hindi
Image Source : AP hooting near US Embassy in Beirut

औकर: बेरूत के निकट अमेरिकी दूतावास पर हमला करने वाले एक बंदूकधारी को लेबनानी सैनिकों ने पकड़ लिया है। सैन्य और दूतावास के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। बुधवार सुबह हुए हमले में दूतावास का एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया था। यहां हिजबुल्ला आतंकवादियों और इजराइली सैनिकों के बीच महीनों से चल रहे युद्ध की वजह से राजनीतिक गतिरोध और आर्थिक संकट पैदा हुआ है। इसके कारण सीमा के आसपास से हजारों लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। 

सुनाई दी गोलियों की आवाज 

स्थानीय मीडिया ने बताया कि दोनों ओर से मुठभेड़ लगभग आधे घंटे तक जारी रही। परिसर के पास एक गैस स्टेशन पर काम करने वाले जो अब्दो ने कहा कि उसने सुबह काम करते समय ‘‘लगभग 15 से 20 गोलियों की आवाजें सुनी।’’ उन्होंने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया, ‘‘हम यह देखने के लिए भागे कि क्या हो रहा है लेकिन सेना ने हमें ऊपर जाने से रोक दिया।’’ 

किसी समूह ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी 

लेबनानी मीडिया ने कुछ तस्वीरें जारी की हैं जिसमें खून से लथपथ हमलावर को काले रंग के वस्त्र पहने हुए दिखाया गया है। उसके वस्त्र पर अरबी भाषा में "इस्लामिक स्टेट" और "आई" और "एस" लिखा हुआ है। फिलहाल, इस्लामिक स्टेट या किसी अन्य समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अधिकारियों के अनुसार संदिग्ध को पेट और पैर में गोली मारी गई, उसे बेरूत के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। (भाषा)

यह भी पढ़ें: 

तालिबान ने दिखाया अब अपना असली चेहरा, अफगान महिलाओं व लोगों पर सरेआम बरसाए कोड़े

इजराइल ने स्कूल के अंदर 'हमास के एक अड्डे' पर बरसाए बम, 39 की मौत; दर्जनों लोग हुए घायल

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement