Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. डर गया लेबनान! बेरूत एयरपोर्ट से रवाना होने वाले सभी विमानों में पेजर, वॉकी-टॉकी पर लगाया प्रतिबंध

डर गया लेबनान! बेरूत एयरपोर्ट से रवाना होने वाले सभी विमानों में पेजर, वॉकी-टॉकी पर लगाया प्रतिबंध

पेजर और वॉकी-टॉकी में हुए धमाकों के बाद लेबनान ने एहतियाती कदम उठाए हैं। लेबनान ने राफिक हरीरी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाले सभी विमानों में पेजर और वॉकी-टॉकी पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: September 19, 2024 22:41 IST
Beirut Airport- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Beirut Airport

बेरूत: लेबनान के नागरिक विमानन प्राधिकरण ने बेरूत के राफिक हरीरी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाले सभी विमानों में पेजर और वॉकी-टॉकी पर प्रतिबंध लगा दिया है। लेबनान में पेजर में हुए धमाकों के एक दिन बाद बुधवार को भी देश के कई हिस्सों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में विस्फोट की घटनाएं हुई थीं। बुधवार को हुए विस्फोट में कई लोगों की मौत हो गई और तीन हजार से अधिक लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने सभी एयरलाइन कंपनियों से कहा है कि वो हवाई अड्डे का उपयोग करने वाले यात्रियों को सूचित करें कि जेट विमानों में पेजर और वॉकी-टॉकी ले जाना 'अगली सूचना तक' प्रतिबंधित है। यह भी कहा गया है कि यात्रियों के पास पाए जाने वाले ऐसे उपकरणों को जब्त कर लिया जाएगा।

इजराइल कर रहा है तैयारी

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, इजराइल और  हिज्बुल्ला के बीच कूटनीतिक समाधान की उम्मीदें तेजी से खत्म होती दिख रही हैं। इजराइल ने देश के उत्तर में मोर्चा मजबूत बनाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है साथ ही हाल के दिनों में भारी सैन्य बल को भी उत्तरी सीमा तक तैनात किया गया है। 

'यह जंग का ऐलान'

लेबनान में पेजर और वॉकी-टॉकी में हुए धमाकों के बाद हिज्बुल्ला चीफ हसन नसरल्लाह ने कहा है कि इजराइल ने लेबनान में नरसंहार किया है। यह जंग के ऐलान की तरह है। यह हमला कर इजराइल ने रेड लाइन पार कर दी है। हिज्बुल्ला चीफ ने कहा कि इजराइल ने हजारों लोगों के साथ उनके आसपास मौजूद लोगों को मारने की कोशिश की है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

तोपें उगल रही हैं गोले, गरज रहे हैं जेट विमान; क्या हिज्बुल्ला के साथ जंग की तैयारी में है इजराइल?

मोसाद से भी ज्यादा खतरनाक इजराइल की Unit 8200 ने किया बड़ा काम, दहल गया लेबनान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement