Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. दक्षिण लेबनान में इजरायल ने फिर किया भीषण हमला, 10 दमकल कर्मियों की मौत

दक्षिण लेबनान में इजरायल ने फिर किया भीषण हमला, 10 दमकल कर्मियों की मौत

इजरायल की तरफ से लगातार दक्षिण लेबनान पर बमबारी की जा रही है। इजरायल की ओर से ताजा की गई बमबारी में 10 दमकल कर्मियों की मौत हो गई है।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: October 07, 2024 18:58 IST
Israel Attack Lebanon- India TV Hindi
Image Source : FILE AP Israel Attack Lebanon

बेरूत: लेबनान पर इजरायल की ओर से लगातार भीषण हमले किए जा रहे है। एक बार फिर दक्षिण लेबनान पर इजरायल ने बड़ा हमला किया है, जिसमें 10 दमकल कर्मियों की मौत हो गई है। लेबनान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने हमले के बाद कहा कि मलबे के नीचे और लोग दबे हुए हैं। मंत्रालय ने मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। इसके साथ ही कहा गया है कि दमकलकर्मी बाराचित शहर में एक नगरपालिका भवन में थे। हमला उस वक्‍त हुआ जब दमकल कर्मी एक बचाव अभियान पर निकलने की तैयारी कर रहे थे।

 

हमास ने दागे रॉकेट

बता दें कि,  इजरायल पर बीते साल सात अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले को आज एक साल पूरा हो गया है। इस बीच आज ही के दिन एक बार फिर हमास की ओर से तेल अवीव और गाजा सीमा के पास रॉकेट दागे गए, जिसके कारण मध्य तेल अवीव में सायरन बज उठे। इजरायली सेना ने इस बारे में जानकारी दी है। इस दौरान किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। हमास ने यह भी कहा कि उसने गाजा के विभिन्न हिस्सों में इजरायली सेना पर हमला किया है। 

लड़ाई लड़ रहा है हमास

हमास की तरफ से यह रॉकेट ऐसे समय में दागे गए हैं जब इजरायल के इतिहास में हुए सबसे घातक हमले के एक साल पूरे होने पर सोमवार को देशवासियों ने रैलियां निकालीं और शोक समारोह आयोजित किए। हमास ने सोमवार को फिर से रॉकेट दागकर यह दिखाया कि वह अब भी लड़ाई लड़ रहा है। उसने तेल अवीव और गाजा सीमा के पास रॉकेट दागे, जिससे हवाई हमले के सायरन बजने लगे। 

यह भी पढ़ें:

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने रूस पर किया घातक वार, पहुंचाया बड़ा नुकसान

Explainer: हमास ने किया आतंकी हमला और फिर इजरायल ने लिया बदला, जानिए एक साल में क्या-क्या हुआ

Israel Hamas War: हमास ने फिर किया हमला, गाजा से दागे रॉकेट; तेल अवीव में बजे सायरन

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement