Wednesday, June 26, 2024
Advertisement

कोरियन एयर की फ्लाइट में मचा हड़कंप, अचानक 30 से 9 हजार फीट तक नीचे आया विमान; VIDEO में देखें यात्रियों का हाल

कोरियन एयर के एक विमान में उस वक्त हड़कंप मच गया जब वह अचानक तेजी से 30,000 फीट से 9,000 फीट की ऊंचाई पर आ गया। इससे यात्रियों को असुविधा हुई और कई लोगों की नाक से खून बहने लगा।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: June 25, 2024 16:20 IST
Korean flight - India TV Hindi
Image Source : FILE AP Korean flight

Korean Flight Malfunction: दक्षिण कोरिया के इंचियोन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कोरियन एयर के एक विमान को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। इस दौरान कई यात्रियों को सांस लेने में दिक्कत हुई और कान में दर्द हुआ। दरअसल, यह तब हुआ जब बोइंग की फ्लाइट KE189 कुछ ही सेकंड में 30,000 फीट से 9,000 फीट की ऊंचाई पर आ गई। विमान के प्रेशर सिस्टम ने तकनीकी खराबी का सिग्नल दिया था, जिसके बाद फ्लाइट को हवाई अड्डे पर उतारा गया।

विमान में सवार थे 125 यात्री

योनहाप समाचार एजेंसी के अनुसार, विमान ताइवान की ओर जा रहा था तभी विमान के आंतरिक दबाव को नियंत्रित करने वाले सिस्टम में खराबी आ गई। इसके बाद विमान हवा में तेजी से नीचे आया जिसके चलते यात्रियों को असुविधा हुई। अचानक दबाव में बदलाव के कारण यात्रियों की नाक से खून बहने लगा। परिवहन मंत्रालय के अनुसार, नीचे उतरने के दौरान 15 यात्रियों को कान के पर्दे में दर्द और हाइपरवेंटिलेशन की समस्या हुई।, उनमें से 13 को अस्पताल ले जाया गया। विमान में 125 यात्री सवार थे।

दिए गए जांच के आदेश

घटना को  लेकर यात्रियों ने बताया कि वो लोग बहुत डर गए थे और विमान में मौजूद बच्चे रोने लगे थे। यात्रियों को डर था कि कहीं फ्लाइट नीचे ना गिर जाए। कोरियन एविएशन अथॉरिटी ने फ्लाइट की तकनीकी खराबी का कारण जानने के लिए जांच के आदेश दे दिए है। सभी यात्रियों को 19 घंटे बाद एक दूसरी फ्लाइट से ताइवान के ताइपे पहुंचाया गया।

एयर टर्बुलेंस में फंसी सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट

बता दें कि, इससे पहले सिंगापुर एयरलाइंस की फ्लाइट 21 मई को म्यांमार के आसमान में एयर टर्बुलेंस में फंस गई थी। फ्लाइट में अचानक लगे झटकों से 73 साल के ब्रिटिश पैसेंजर की मौत हो गई थी। अन्य 30 यात्री घायल हो गए थे। फ्लाइट लंदन से सिंगापुर जा रही थी। 

यह भी पढ़ें: 

चीन चांद से ले आया 25 लाख साल पुरानी मिट्टी और चट्टान, जानें कैसे

ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, परेशान हैं अमेरिका और उसके सहयोगी देश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement