Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. Israel-Iran War: खामेनेई ने इजरायल को कहा "पिशाच, भेड़िया" और अमेरिका को बताया "पागल कुत्ता"; शेयर किया ये वीडियो

Israel-Iran War: खामेनेई ने इजरायल को कहा "पिशाच, भेड़िया" और अमेरिका को बताया "पागल कुत्ता"; शेयर किया ये वीडियो

इजरायल के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामनेई इजरायल और अमेरिका पर बुरी तरह भड़क गए हैं। उन्होंने इजरायल को पिशाच भेड़िया और अमेरिका को पागल कुत्ता की संज्ञा दे डाली है। साथ ही इजरायल पर मंगलवार को किए गए ईरान के हमले को उन्होंने बिलकुल सही ठहराया है।

Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 05, 2024 13:34 IST
अयातुल्ला खामेनेई, इजरायल के सुप्रीम लीडर। - India TV Hindi
Image Source : X @KHAMENEI_FA अयातुल्ला खामेनेई, इजरायल के सुप्रीम लीडर।

तेहरानः ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई इजरायल पर करीब 200 मिसाइलों से हमला करने के बाद लगातार अपने जोश को हाई करते दिखाई दे रहे हैं। इस बार खामेनेई ने इजरायल और अमेरिका को लेकर जो कहा है, उसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। खामनेई ने अभी-अभी अपने सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें इजरायल पर ईरानी सेना के मिसाइल हमलों को अंजाम देते दिखाया गया है। वीडियो में ईरान ने यह दिखाने की कोशिश की है कि उसके ताबड़तोड़ हमले को आयरन डोम जैसे हथियार रखने का दावा करने वाला इजरायल बिलकुल नहीं रोक सका और उस पर मिसाइलों की बौछार होती रही। 

इस वीडियो को शेयर करते हुए खामनेई ने इजरायल को "पिशाच और भेड़िया" कहा है। जबकि अमेरिका को "पागल कुत्ता" की संज्ञा से नवाजा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इजरायल और अमेरिका के खिलाफ वह किस कदर भड़के हुए हैं। खामेनेई ने वीडियो शेयर करते हुए इजरायल पर बीते मंगलवार के हमले को सही ठहराया है।

खामेनेई ने इजरायल पर अपनी सेना के हमले को जायज बताया

अली खामेनेई ने कहा कि हमारे सशस्त्र बलों का शानदार काम पूरी तरह से कानूनी और वैध था और इजरायल के पिशाच व भेड़िया जैसे शासन के क्षेत्र में अमेरिकी पागल कुत्ते के आश्चर्यजनक अपराधों के खिलाफ कब्जा करने वाले ज़ायोनी शासन के लिए यह सबसे कम सजा थी। उन्होंने जरूरत पड़ने पर इजरायल पर इससे भी बड़े हमले का संकल्प दोहराते हुए कहा कि इस क्षेत्र में इस्लामिक रिपब्लिक (ईरान) का जो भी कार्य होगा, वह उसे पूरी ताकत, दृढ़ता और दृढ़ संकल्प के साथ करेगा। ईरान किसी भी हालात में पीछे नहीं हटेगा। 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement